International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

पूर्वोत्तरी सीरिया के एक जेल में दाइश के आंतकवादियों का विद्रोह ,आसमान में मंडराने लगे अमरीकी हैलिकाप्टर

पूर्वोत्तरी सीरिया में स्थित एक जेल में दाइश के आंतकवादियों ने विद्रोह कर दिया जिसके बाद आसमान में अमरीकी हैलिकाप्टर मंडराने लगे।

सीरिया के सरकारी टेलिविज़न के अनुसार शनिवार को देश के हस्का प्रांत में दक्षिण में स्थित अश्शदादी नगर की जेल में, जहां पर अधिकांश दाइश के आतंकवादी कैंद हैं, दाइशी आतंकवादियों ने जमकर तोड़फोड़ की।

दाइश के आतंकवादियों ने जेल में मौजूद सारी चीज़ों को तोड़ दिया। सीरिया की इस जेल पर नियंत्रण, सीरिया डेमोक्रेटिक दल के सैन्य बदों का है। इस दल को अमरीका का आशीर्वाद प्राप्त रहा है। इस जेल के भीतर दाइश के लगभग 5000 आतंकवादी बंद हैं। जिस समय सुरक्षाबलों ने जेल पर नियंत्रण करने के प्रयास किये उसी समय आसमान में अमरीकी हैलिकाप्टर मंडराने लगे।

हाल ही में अलमयादीन टीवी चैनेल ने स्थानीय सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी थी कि पिछले तीन महीनों के दौरान अमरीकी सैनिकों ने सीरिया की कुछ जेलों से दाइश के आतंकवादियों को हैलिकाप्टर के माध्यम से निकाल कर सीरिया की सेना पर हमला करने के उद्देश्य से अलग-अलग स्थानों पर पहुंचा दिया।

इससे पहले यह ही सूचना मिली थी कि अमरीकी सैनिक, दाइश के आतंकवादियों को हैलिकाप्टर के माध्यम से सीरिया से मिलने वाली इराक़ की सीमा पर लेजाकर छोड़ आते हैं जहां से वे इराक़ में भीतर घुसकर आतंकवादी कार्यवाहियां करते हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh