Latest News / ताज़ातरीन खबरें

प्रेम सौहार्द एवं भाईचारे के साथ मनाएं त्योहार- जिला मजिस्ट्रेट

कासगंज। जिला मजिस्ट्रेट सुधा वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी त्योहारों के दौरान जिले में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही होली, जुमा अलविदा, ईद उल फितर, रामनवमी पर्व एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयन्ती को मनाया जाना है। जिले के लोग गंगा-जमुनी तहजीब का परिचय देते हुए आपस में मेल-मिलाप प्रेम-सौहार्द और भाईचारे के साथ त्योहारों को मनाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि साफ सफाई, शुद्ध पेयजल एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सभी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि जुलूस निर्धारित रूट से ही निकाले जायें और होलिका दहन परम्परागत स्थानों पर ही किया जाये।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक अपर्णा रजत कौशिक ने कहा कि त्योहारों के दौरान अराजक तत्वों पर कड़ाई से कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। मोटर साईकिल रेस करने या उस पर ट्रिपलिंग करने पर कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। जनपदवासी शांति एवं आपसी भाईचारे के साथ एक दूसरे की पसन्द को ध्यान में रखते हुये त्योहारों को शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें। इंटरनेट एवं सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की भ्रामक पोस्ट ना डाली जाए और ना ही उसे फॉरवर्ड किया जाए। उन्होंने किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दिए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि त्योहारों को मनाने में किसी प्रकार की नई परंपरा शुरू करने की अनुमति नहीं है। बैठक को संबोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार पटेल ने जनपद के समस्त उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में शांति समितियों की बैठक करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि होली और ईद धार्मिक पर्व हैं वहीं निर्वाचन राष्ट्रीय पर्व है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू की गई है ऐसे में धार्मिक आयोजनों एवं स्थान को चुनावी कार्यक्रम से न जोड़ें। उन्होंने बैठक में धर्मगुरूओं व संभ्रान्त व्यक्तियों से मतदान करने व समाज के अन्य लोगों से मतदान करने की अपील की। संभ्रांत नागरिकों एवं धर्मगुरूओं से उनकी समस्याएं एवं सुझाव प्राप्त करके उन्हें साफ-सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था के प्रति आश्वस्त किया।

अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज ने जानकारी देते हुए बताया कि होली का त्योहार रंगों का त्योहार होता है इसे सौहार्दपूर्वक मनाये जाने हेतु प्रसाशन ने पूर्ण तैयारी कर ली है। जनपद में अवैध शराब के बिक्री पर रोक लगायी जायेगी साथ ही उन्होने अपील की जनपद में कहीं अवैध शराब कि बिक्री हो रही हो तो उसके सम्बन्ध में पुलिस प्रशासन को अवगत कराएं, प्रतिबन्धित/संवेदनशील पशुओं को बाड़े में ही रखा जायेगा। समस्त जनपद वासियों से अपील की गयी अपने-अपने बच्चों को मोटरसाईकिल रेस एवं हुड़दंग मचाने हेतु रोकें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक, सभी एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष एवं धार्मिक गुरूओं के साथ जनपद के संभ्रान्त व्यक्ति उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh