Politics News / राजनीतिक समाचार

आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को बनाया प्रत्याशी,समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट किया जारी

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट शनिवार को जारी की. इस सूची में 6 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. इसमें एक सीट पर कैंडिडेट बदल दिया गया है.

 सपा ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की है. सपा ने गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर, मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेंद्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया है. सपा ने इससे पहले मिश्रिख से रामपाल राजवंशी को प्रत्याशी बनाया था. सपा अब तक 42 सीटों पर कैंडिडेट घोषित कर चुकी है. समाजवादी पार्टी के पुराने नेता रामपाल राजवंशी दो बार मंत्री रह चुके हैं. वह 1996 में लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर मिश्रिख विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने थे. 

इसके बाद उन्हें वैकल्पिक ऊर्जा राज्य मंत्री बनाया गया था. 2007 में वह समाजवादी पार्टी के साथ जुड़े और चुनाव लड़कर फिर विधायक बने. 2012 में भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर उन्हें जीत मिली और अखिलेश सरकार में वह कारागार राज्य मंत्री चुने गए. इसके बाद 2017 और 2022 में मिश्रिख सीट पर ही उन्हें हार झेलनी पड़ी. अब अखिलेश ने लोकसभा चुनाव में उन पर दांव खेला है.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh