Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Azamgarh|एसपी अनुराग आर्य द्वारा थाना बरदह का हुआ वार्षिक निरीक्षण , खामियों पर दिया दिशा निर्देश

अज़मगढ़ ।पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा शुक्रवार को बरदह थाना का वार्षिक निरीक्षण किया गया तथा सम्भ्रान्त व्यक्तियों तथा मीडिया प्रतिनिधियों संग बैठक की गयी। जनसंवाद में महिला सम्बन्धित समस्याओं, चुनाव की संवदेनशीलता, एक्सीडेन्ट रोकने के सम्बन्ध में लोगों द्वारा सुझाव दिया गया जिसमें नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। जनसंवाद में उपस्थित लोगों को संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने हेतु प्रेरित किया गया ।

    आवश्यकतानुसार महिला बूथ बनाने हेतु विचार-विमर्श किया जा रहा है। 

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा  दिशा-निर्देश दिए गए कि सलामी हेतु लगाये गये गार्द में कमाण्डर द्वारा कमाण्ड ठीक से नहीं की गयी जिसमें कमाण्डर को प्रारम्भिक जांच एवं गार्द में नियुक्त आरक्षी का टर्न आउट अच्छा न होने पर ओ0आर0 किया गया।जनसुनवाई रजिस्टर में फीडबैक प्राप्त न करने तथा निरोधात्मक कार्यवाहियों के अभिलेखीकरण में कमी परिलक्षित होने पर थाना प्रभारी का स्पष्टीकरण।

भूमि विवाद रजिस्टर, हत्या, बलवा तथा महिला सम्बन्धी रजिस्टरों को अपडेट किये जाने का निर्देश दिया गया ।
थाना परिसर में माल मुकदमाती को नियमानुसार निस्तारण करने हेतु निर्देश दिया गया ।
अभिलेखों के अवलोकन से प्रविष्टिया अध्यावधिक न होने पर पूर्ण किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।
दंगा नियंत्रण उपकरणों को धारण किये जाने के सम्बन्ध में प्रशिक्षित किया गया।

शस्त्र चालन व खोलने/जोड़ने के सम्बन्ध उपस्थित अधिकारी/कर्मचारी गणों से जानकारी ली तथा उसके सम्बन्ध में प्रशिक्षित कर उनको बार-बार अभ्यास किये जाने का निर्देश दिया गया । 
थाना परिसर से बनी जल निकास नालियों व चेम्बर की साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

थाना कार्यालय में साफ-सफाई संतोषजनक पायी गयी तथा थाना कार्यालय में रखी आलमारी से अभिलेखो का अवलोकन किया गया, रजिस्टरों के अभिलेखीकरण हेतु निर्देशित किया गया। 

थाना परिसर में अपराध शीर्षकवार वाहनों को खड़ा किया जाय तथा नियमानुसार निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।
मेस व बैरकों का निरीक्षण किया गया । 

कुर्की से सम्बन्धित माल, अभियुक्त के न्यायालय में हाजिर अदालत होने के उपरान्त भी उसके माल लम्बित है, निर्देशित किया गया कि अविलम्ब बुलाकर नियमानुसार उनके माल को सुपुर्द किया जाय। पैदल गस्त नियमित रूप से किये जाने एवं अराजकतत्वों के विरूद्ध कार्यवाही हेतु निर्देश।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh