Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Jhansi|जयमाल के बाद दूल्हे से परिक्षा दिलाने की दुल्हन ने लगाई अर्जी दुल्हे ने शादी रोक किया पूरा , खुशी-खुशी वापस लौटी दुल्हन, फिर लिए सात फेरे

झांसी। जिले में एक मामला बेहद चर्चा का विषय रहा. यहां एक दुल्हन ने मंगलवार रात में जयमाल डालने के बाद दूल्हे से पेपर देने की इच्छा जता दी. इस पर दूल्हे ने उसकी इच्छा का सम्मान करते कॉलेज में एग्जाम देने के लिए भेज दिया. एग्जाम देने के बाद दुल्हन खुशी-खुशी विवाह स्थल पर लौटी और इसके बाद दूल्हे के साथ दुल्हन ने सात फेरे लिए और परिजनों ने अन्य रस्में पूरी कर उसे विदा किया. दुल्हन के पढ़ाई के प्रति इस जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है.
झांसी विश्वविद्यालय में परीक्षा देने के लिए बुधवार को दुल्हन के लिबास में जब एक युवती पहुंची तो लोग चौंक गए. दुल्हन को छोड़ने उसका देवर और भाई आया था. पता चला कि रात में जयमाल डालने के बाद दुल्हन ने दूल्हे से पेपर देने की इच्छा जताई इस पर ससुराल पक्ष राजी हो गया. दुल्हन को परीक्षा देने के लिए भेज दिया गया. दुल्हन ने परीक्षा दी. दरअसल, झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली खुशबू राजपूत पोस्ट ग्रेजुएट की छात्रा है. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के हिंदी पोस्ट ग्रेजुएशन की विद्यार्थी खुशबू राजपूत प्रयोजन मूलक हिंदी की परीक्षा देने पहुंची थी. परीक्षा भवन के कमरा नंबर 303 में खुशबू परीक्षा देने के लिए बैठी थी. खुशबू को दुल्हन की तरह तैयार देखकर हर कोई हैरत में पड़ गया. परीक्षा भवन में निरीक्षण के लिए पहुंचे परीक्षा नियंत्रक राजबहादुर ने जब दुल्हन से इसका कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि वह अपनी शादी को रोककर परीक्षा देने आई है. परीक्षा नियंत्रक राज बहादुर ने खुशबू की तारीफ करते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया. वहीं, परीक्षा देने के बाद खुशबू आयोजन स्थल पर लौटी और दूल्हे के साथ सात फेरे लिए. इसके बाद परिजनों ने उसे विदा किया. अब हर कोई खुशबू के जज्बे को सलाम कर रहा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh