Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के बीच खेला गया मैत्री क्रिकेट मैच

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल विहारी वाजपेयी के जन्म दिन 25 दिसम्बर सुशासन दिवस पर लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बढ़ाने के उद्देश्य से आज एक सद्भावना क्रिकेट मैच चिकित्सा शिक्षा एवं चिकित्सा स्वास्थ्य विभागों के मध्य खेला गया। इसमें बेहद कड़े एवं रोमांचक मुकाबले में चिकित्सा स्वास्थ्य एकादश ने चिकित्सा शिक्षा एकादश टीम से अन्तिम गेंद पर जीत हासिल की।
चिकित्सा स्वास्थ्य की टीम ने ट्रास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए चिकित्सा शिक्षा की टीम ने प्रमुख सचिव पार्थसारथी सेन शर्मा के नाबाद 43 रन की मदद् से 20 ओवर में 121 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चिकित्सा स्वास्थ्य एकादश ने काफी कड़े एवं रोचक मुकाबले में 20वें ओवर के अन्तिम गेंद पर जीत हासिल किया। इस मैच में मैन आफ मैच प्रमुख सचिव पार्थ सारर्थी सेन शर्मा रहे। बेस्ट बैट्समैन की ट्राफी अमित सिंह को वेस्ट बालर विशेष सचिव धीरेन्द्र साचान तथा वेस्ट स्पोर्ट्समैन की ट्राफी सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री पवन कुमार को दी गयी।  रंजन कुमार सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य को वेस्ट फिल्डर चुना गया।
विजेता एवं उपविजेता टीमों को ट्राफी प्रदान करते हुए प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्री पार्थसारर्थी सेन शर्मा ने कहा कि यह जीत किसी एक टीम की जीत नही अपितु हमारे दोनो विभागों के टीमवर्क, खेलभावना, सौहार्द प्रेम और एकता की जीत है, इस तरह के मैच के आयोजन के पीछे हमारा उद्देश्य लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता पैदा करना है। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक पहल व आयोजन के लिए विशेष सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य श्री धीरेन्द्र साचान बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि आगे भी इस तरह के आयोजन होते रहें जिससे लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहनें के लिए प्रेरित किया जा सके।
कार्यक्रम के अन्त में  विशेष सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य श्री धीरेन्द्र कुमार साचान ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि कार्यक्रम के आयोजन को सफल बनाने में सहयोग करने वाले सभी लोग बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि खेलों से न सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य बल्कि मानसिक स्वास्थ्य, अनुशासन, परस्पर सहयोग की भावना, टीमवर्क और सामाजिक सौहार्द को भी प्रोत्साहन मिलता है। इस प्रकार के आयोजन से लोगो में स्वास्थ के प्रति जागरुकता का विकास होगा।
आयोजन स्थल पर सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य रंजन कुमार, सचिव चिकित्सा शिक्षा पवन कुमार विशेष सचिव शिव सहाय अवस्थी, विशेष सचिव आर.के. गुप्ता, डा.जी. हेल्थ डॉ0 दीपा त्यागी, डी.जी. परिवार कल्याण  बृजेश राठौर, सहित दोनो विभागो के विभिन्न अधिकारी/खिलाड़ी उपस्थित थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh