Latest News / ताज़ातरीन खबरें

यूपी के इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का अपडेट, आज प्रदेश भर में कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ। प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में रह-रहकर बारिश हो रही है। पिछले दिनों राजधानी लखनऊ, बाराबंकी और मुरादाबाद समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई, जिसकी वजह से जलजमाव देखने को मिला और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा हालांकि इस बीच गर्मी से भी लोगों को राहत मिली।यूपी में आज भी कई जगहों पर बारिश का अनुमान जताया गया है। प्रदेश के कई जिलों में आंधी तूफान के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।
मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल यूपी में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है 20 सितंबर तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने के आसार है। हालांकि इस बीच पश्चिमी यूपी में कम और पूर्वी यूपी में ज्यादा बारिश की संभावना जताई गई है।शुक्रवार 15 सितंबर को भी पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। इस बीच पूरे यूपी में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है।पश्चिमी यूपी तेज आंधी तूफान के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक आज प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराज गंज, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, मऊ, बलिया, आजमगढ और चंदौली में बारिश हो सकती हैं।
तेज आंधी-बारिश का अलर्ट
मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, संत रविदास नगरस मिर्जापुर, सोनभद्र में कुछ स्थानों पर बारिश होगी वहीं फतेहपुर और चित्रकूट में अनेक स्थानों पर और ललितपुर, झांसी, जालौन महोबा, हमीरपुर और बांदा में लगभग सभी स्थानों पर तेज आंधी तूफान के साथ बारिश का आशंका जताई गई है।पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान वाराणसी में 36.5 दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान झांसी में 23.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh