Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के बैंक खातों को आधार से लिंक किये जाने के सम्बन्ध में बैठक हुई आयोजित

 सुलतानपुर।जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के बैंक खातों को आधार से लिंक किये जाने के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी। उक्त बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक सहित अन्य अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। जिला पूर्ति अधिकारी जीवेश मौर्या द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में कुल 217910 गैस कनेक्शन प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजनान्तर्गत निर्गत किये गये हैं। इनमें से कुल 192769 गैस कनेक्शन आधार से लिंक हैं। शेष 25141 उपभोक्ताओं का खाता आधार से लिंक न होने के कारण केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न माध्यमों से दी जाने वाली सब्सिडी का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। इन्हीं शेष उपभोक्ताओं का खाता आधार से लिंक कराया जाना है। यह कार्य विभिन्न बैंकों के माध्यम से सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होंने एलडीएम से सहयोग की अपेक्षा की। 

         जिलाधिकारी महोदया द्वारा विभिन्न आॅयल कम्पनियों के जनपदीय समन्वयक, समस्त बैंकों जनपदीय समन्वयक, लीड बैंक मैनेजर को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूची के अनुसार सभी उपभोक्ताओं के खाते आधार से लिंक कराने में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न कोटेदारों को निर्देशित किया जाय कि वे उपभोक्ता लाभार्थियों को जागरूक करें कि वे अपने खाते आधार से लिंक करा लें, ताकि भविष्य में सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जाने वाली सब्सिडी का लाभ उठा सकें। 

   मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक द्वारा एलडीएम को निर्देशित किया गया कि सभी बैंकों को निर्देशित करें कि वे प्राथमिकता के आधार पर अलग काउंटर बनाकर उज्ज्वला योजना के अवशेष लाभार्थियों के खाते आधार से लिंक करायें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को विभिन्न माध्यमों से यह भी अवगत कराया जाय कि यदि वे अपने बैंक अकाउंट आधार से लिंक नहीं कराते हैं, तो भविष्य में सरकार द्वारा विभिन्न माध्यमों से उपलब्ध करायी जा रही सब्सिडी के लाभ वंचित हो सकते हैं।     

   इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर सी0पी0 पाठक, उप जिलाधिकारी बल्दीराय विदुषी सिंह, जिला विकास अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय, जिला पूर्ति अधिकारी जीवेश मौर्या, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 धीरेन्द्र कुमार, एलडीएम अनुराग संखवार, पूर्ति निरीक्षक नन्हें सिंह, ऑयल कम्पनियों के जनपदीय समन्वयक सहित आदि उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh