Latest News / ताज़ातरीन खबरें

राम कथा के तीसरे दिन गोविंद धाम अयोध्या से पधारे रधुवीर नाथ योगी

अतरौलिया । अतरौलिया बाजार में स्थित हनुमान मंदिर के प्रंगण में चल रहे सात दिवशीय राम कथा के तीसरे दिन गोविंद धाम अयोध्या से पधारे रधुवीर नाथ योगी
जी ने अपने मुखारविंद से कहा कि सर्वप्रथम श्री राम कथा भगवान श्री शंकर ने माता पार्वती को सुनाई थी उस कथा को एक कौवे ने भी सुन लिया उस कौवे का जन्म पुनर्जन्म काक भुशुण्डी के रूप में हुआ काकभुशुण्डि को पूर्व जन्म में भगवान शंकर के मुख से जो कथा सुनी थी वह राम कथा उन्होंने पूरी याद करली थी फिर वही राम कथा उन्होंने अपने शिष्यों को सुनाई। इस प्रकार रामकथा का प्रसार हुआ।।
कथावाचक रधुवीर योगी ने कहा कि भगवान राम का नाम लेने मात्र से दैविक भौतिक व सांसारिक दुखों से छुटकारा मिल जाता है योगी जी जरा राम जन्म का प्रसंग सुनाते हैं बताया कि मानो समाज की कल्याण हेतु भगवान राम का जन्म हुआ राम जन्म के प्रसंग सर महिलाओं द्वारा सोहर गीत गाकर भगवान राम के जन्म पर दूसरे को बधाई दी
यह प्रसंग सुनकर स्रोता गण झुम उठे और जोर जोर से जयकारे करने लगे।
रघुवीर दास योगी जी ने बताया कि रामकथा से यह आयोजन 7 अगस्त तक चलेगा सभी क्षेत्रवासी अधिक से संख्या में पाधरे और राम कथा का आनन्द उठाते।
इस मौके पर दिलीप सोनी, पिंटू गुप्ता,संत राम सोनी, मिट्ठू प्रसाद, दीपक मद्धेशिया, महेश सोनी, सहित आदि क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh