Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पूर्व सांसद उमाकांत यादव समेत पांच पर आरोप तय, गवाही के लिए 8 अगस्त की तिथि निर्धारित

आजमगढ़। कातिलाना हमले के 25 साल पुराने मुकदमे में मंगलवार को एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने पूर्व सांसद उमाकांत यादव समेत पांच लोगों पर आरोप तय कर दिए। इस मामले में गवाही के लिए न्यायालय ने 8 अगस्त की तिथि निर्धारित की है।
लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान फूलपुर थाना क्षेत्र के अंबारी चौक पर 17 फरवरी 1998 की शाम लगभग छह बजे प्रत्याशी अकबर अहमद डंपी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। आरोप है कि डंपी अपने समर्थकों के साथ पूर्व सांसद रमाकांत यादव व उमाकांत यादव को गालियां देने लगे। इसी बीच रमाकांत यादव तथा उनके भाई उमाकांत यादव भी अपने समर्थकों के साथ आ गए। दोनों तरफ से गालीगलौज के बाद फायरिंग होने लगी। जिससे अफरातफरी मच गई। इस मामले में पुलिस ने सब इंस्पेक्टर वेदप्रकाश सिंह की तहरीर पर रमाकांत, उमाकांत, अकबर अहमद डंपी समेत सैकड़ों लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था।
पुलिस ने 79 आरोपियों के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय भेजी। बीते 27 मई को इस मुकदमे के आरोपी रमाकांत यादव तथा पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी समेत 36 आरोपियों के विरुद्ध अदालत ने आरोप निर्धारित किए थे। शेष आरोपियों का मुकदमा अधीनस्थ मजिस्ट्रेट न्यायालय में हाजिरी की प्रक्रिया में चल रहा है। बाद में उमाकांत यादव समेत कुछ आरोपियों की पत्रावली सत्र न्यायालय में सुपुर्द की गई। उमाकांत यादव को जौनपुर जेल से एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में तलब किया गया था।
मंगलवार को उमाकांत समेत पांच आरोपी कोर्ट में पेश हुए। अदालत ने उमाकांत समेत पांच आरोपियों पर आरोप निर्धारित किया। सभी आरोपियों ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों से इनकार किया। न्यायालय ने इस मामले में गवाही के लिए 8 अगस्त की तारीख निर्धारित की है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh