Politics News / राजनीतिक समाचार

शिवपाल को भी किनारे लगा देंगे आजमगढ़ के सपाई

•अखिलेश यादव के जन्मदिन समारोह के पोस्टर, बैनर व विज्ञापनों में शिवपाल को जगह न मिलने ने भाजपा ने किया कटाक्ष
•रामदर्शन यादव ने कहा शिवपाल यादव को अभी भी पचा नहीं पा रही सपा, सपा विधायक ने कहा हुई भूल
आजमगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का 50 वां जन्मदिन समाजवादी पार्टी के आजमगढ़ इकाई द्वारा समारोह का आयोजन कर केक काटकर धूमधाम से मनाया। राष्ट्रीय अध्यक्ष के जन्मदिन को लेकर समाजवादी पार्टी ने अखबारों में विज्ञापन भी जारी किया, पोस्टर, बैनर भी लगाए गए। पार्टी द्वारा जारी किए गए विज्ञापन में संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, राम मनोहर लोहिया, नेताजी मुलायम सिंह यादव, जनेश्वर मिश्र, आजम खान, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, अबू आसिम आज़मी, राम अचल राजभर, बलराम यादव सहित आजमगढ़ जिले के सभी 10 विधायकों के साथ ही तमाम स्थानीय नेताओं को फोटो थी लेकिन शिवपाल यादव अखिलेश यादव के जन्मदिन समारोह में जगह पाने से दूर रह गए। जबकि हाल ही में आजमगढ़ दौरे पर आए शिवपाल यादव ने आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे। समाजवादी पार्टी की जिला इकाई की इस कारस्तानी से शिवपाल समर्थकों में जहां नाराजगी है वही भारतीय जनता पार्टी शिवपाल की अपेक्षा पर सवाल खड़े कर रही है।
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता वह पूर्व विधायक राम दर्शन यादव का कहना है कि समाजवादी पार्टी में इतनी गोलबंदी है कि यह लोग शिवपाल यादव को पचा ही नहीं पाएंगे और जब पचा नहीं पाएंगे तो फोटो क्यों लगाएंगे । उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की मंशा के अनुरूप ही समाजवादी पार्टी की जिला इकाई ने यह कदम उठाया है जिससे की शिवपाल यादव के कद को कम किया जा सके। उनका कहा की स्थानीय इकाई में कुछ लोगों की मंशा लोकसभा चुनाव लड़ने की है वह लोग भी नहीं चाहते कि शिवपाल को जगह मिले और वह लोकसभा चुनाव आजमगढ़ से लड़े।
वहीं भारतीय जनता पार्टी आजमगढ़ के जिला उपाध्यक्ष बृजेश यादव का कहना है कि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से आजमगढ़ के सपाइयों ने धर्मेंद्र यादव को ठिकाने लगाया था उसी तरह से शिवपाल यादव को भी चुनाव के पहले ही किनारे लगाया जा रहा है। कहा कि हो सकता है कि यह राष्ट्रीय अध्यक्ष के इशारे पर हो रहा हो। बीजेपी नेता का कहना है कि अगर शिवपाल यादव लोकसभा का चुनाव आजमगढ़ से लड़े तो उनके साथ सपाई इस कदर विश्वासघात करेंगे की उनको खुद समझ में नहीं आयेगा। कहा की आजमगढ़ के उन नेताओं को जो लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं डर है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया आजमगढ़ सीट को कहीं पारिवारिक सीट ना बना दें इसीलिए परिवार के व्यक्ति को नजरअंदाज किया जा रहा है।
भाजपा के आरोपों पर समाजवादी पार्टी के विधायक डॉ एच एन पटेल ने सफाई देते हुए कहा कि विज्ञापन और पोस्टर में भूलवश शिवपाल जी की फोटो नहीं आ सकी लेकिन पार्टी में शिवपाल जी का पूरा सम्मान है भारतीय जनता पार्टी अनर्गल आरोप लगा रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh