Education world / शिक्षा जगत

फिर सुर्खियों में आया जौनपुर का टीडी कालेज, लॉ की शिक्षा देने वाले शिक्षक पर लगा यह आरोप

जौनपुर। टीडीपीजी कालेज की गरिमा एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार तार तार हो गयी है। इस बार विधि के छात्रों को कानून का पाठ पढ़ाने वाले शिक्षक के घिनौने करतूत के चलते तिलकधारी सिंह की बगिया पर बट्टा लगा है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गयी है। पुलिस अफसरो का दावा है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार करके कानूनी कार्रवाई की जायेगी। 
वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सबसे प्रतिष्ठित कालेज की शुमार तिलकधारी सिंह पीजी कालेज कीर पढ़ाई लिखाई के मामले में पूरे देश में अपनी अलग पहचान है, इस शिक्षण संस्थान से शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राएं प्रशासनिक सेवाओं से लेकर हर क्षेत्र में देश की सेवा कर रहे है। 

लेकिन बीते एक सप्ताह से यह प्रतिष्ठित महाविद्यालय यहां शिक्षको की करतूतो के चलते बदनामी के चादर में लिपट गया है। 25 मई की शाम से टीडी के प्रचीन इतिहास विभाग के एचओडी डॉ प्रदीप सिंह का एक छात्रा को बीएड और टेट परीक्षा पास कराने के नाम पर उसे हम विस्तर होने का दबाव बनाने का वीडियो शोसल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था। यह वीडियो वारल होते ही छात्रो में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया, छात्रो के आक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने खुद संज्ञान लेते हुए आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया तो वही रविवार को कालेज के प्रबंध समिति ने उसे निलंबित कर दिया। 

यह मामला अभी ठण्ड भी नही हुआ था कि बुधवार को टीडी लॉ कालेज के टीचर संतोष सिंह पर एक नाबालिंग बच्चे का यौन शोषण करने का आरोप लग गया है। पीड़ित बच्चे के परिजन उसे लेकर लाइनबाजार थाने पहुंचकर तहरीर दिया। पुलिस ने इसे गम्भीरता से लेते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ धारा 377,511,506,342 और धारा 7 व 8 के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दिया है। 

इस मामले पर एसपी सिटी ब्रजेश कुमार ने बताया कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गयी है जल्द ही उसे गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई की जायेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh