Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पूर्वांचल क्लासेज ने याद किया अपने फाउंडर सदस्य स्व: सुवाष जी को, श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

अंबारी/आजमगढ़: पूर्वांचल क्लासेज ने अपने फाउंडर सदस्य स्व: सुवाष जी को याद किया, श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया, जीजीएस न्यूज़ 24के करीबी थे मास्टर साहब....दो शब्द... आज आपके याद में

"शब्द कम है किसी के उपकारों के बताने का,
हर माप कम है उनके मानवता के गहराई को नापने का।

मतलब की दुनियां में एक फरिश्ता था मेरा दोस्त,

दोस्ती के नाम जिन्दगी ही कुर्बान कर दिया यह दोस्त... शत शत नमन  मास्टर साहब "

पूर्वांचल क्लासेज अंबारी आज जहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हजारों की उम्मीद बना हुआ है, पर फाउंडर सदस्यों में एक सदस्य की याद पूर्वांचल क्लासेज में आज भी उस चार दिवारी में है ।
 मास्टर सुवाष जी अपने क्षेत्र,समाज को सफल और शिक्षित करने का बेड़ा अपने कंधो पर उठाए हुए थे,बोझ इतना भरी था कि,साथ देने के लिए योग्य अध्यापकों (अध्यापक मनोज कुमार यादव, नीलकमल यादव, चन्द्रभान यादव,उमेश यादव आदि) का साथ मिला ।
 कोरोना काल में साथीयों के साथ को निभाने में असमर्थ तब हुए जब दोस्ती और फर्ज के आगे कुदरत का कहर पड़ा।
पर क्या किया जा सकता है आज मास्टर जी की कमी हर जगह आज भी है।
स्व: सुवाष जी गरीब समाज के लिए निःशुल्क भीम पाठ्यशाला का भी संचालन अपने गांव घन्नीपुरा (मकसूदिया) अंबारी में किया और सैकड़ों छात्रों को प्रतिदिन शिक्षण कार्य करवाते रहे।
आज परिवार और समाज में मास्टर सुवाष जी की कमी की भरपाई तो असंभव है पर पूर्वांचल क्लासेज आज भी अपने प्रिय फाउंडर सदस्य की याद में हर वर्ष श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करता है।
 शुक्रवार को कोचिंग इंस्टीट्यूट में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, इस अवसर पर पूर्वांचल क्लासेज और छात्र छात्राओं ने मास्टर स्व: सुवाष जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh