Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

16 सालों के IPL इतिहास में पहली बार रचा गया नया इतिहास

IPL: आईपीएल में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात टाइटन्स के 3 विकेट से हरा दिया। यह मैच बेहद ही रोमांच से भरा हुआ था। इस आखिरी ओवर में केकेआर एक गुमनाम खिलाड़ी सुपरस्टार बन गया। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये रिंकू सिंह ने एक ओवर में 29 रन बनाकर इतिहास रच दिया।
आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 29 रन बनाने थे। केकेआर लगभग ये मैच हार चुकी थी। लेकिन रिंकू सिंह ने इतिहास रच दिया। वहीं गुजरात टाइटन्स ने आखिरी ओवर में यश दयाल को दिया। पहली गेंद उमेश यादव ने सिंगल लिया। जिसके बाद स्ट्राइक पर रिंकू सिंह आ गए। जिसके बाद उन्होंने ऐसा कर दिया जो आजतक नहीं हुआ। उन्होंने आखिरी ओवर में पांच गेंदों पर 5 छक्के लगाकर जीत दिला दी। इस कारनामे को फैंस कई सालों तक नहीं भुला सकते।
आपको बता दें कि रिंकू सिंह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले हैं। उनके पित घर-घर गैस सिलेंडर पहुंचाते हैं। आज रिंकू सिंह इस जगह पर पहुंचे हैं तो उनके पहुंचने में उनके दोस्त जीशान और कोच मसूदूज अमीनी ने अहम योगदान दिया है। रिंकू के पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी और वह गैस सिलिंडर डिलीवरी का काम करते थे। उधर रिंकू को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था, लेकिन पिता बिल्कुल नहीं चाहते थे कि उनका बेटा इस खेल में समय बर्बाद करें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh