International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

RUSSIA UKRAINE WAR: राष्ट्रपति पुतिन:हम बातचीत चाहते है रूस लेकिन शर्तें मंजूर

RUSSIA UKRAINE WAR: 3दिन बाद रूस और यूक्रेन युद्ध को एक साल पूरे होने वाले है। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति ने यूक्रेन पहुंच कर पूरे विश्व को चौका दिया। वहीं पुतिन ने भी देश के नाम एक संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि रूस ने शुरुआत में जंग को टालने के लिए तमाम डिप्लोमैटिक कोशिशें कीं, लेकिन नाटो और अमेरिका ने इन्हें कामयाब नहीं होने दिया। हम अब भी बातचीत चाहते हैं, लेकिन इसके लिए शर्तें मंजूर नहीं है।
पुतिन ने अपने संबोधन में कहा कि डोनबास की सुरक्षा के लिए रूस ने यूक्रेन में सैन्य अभियान शुरू किया था। यूक्रेन में लगातार हो रहे हमलों के बाद भी डोनबास के लोग साल भर तक डटे रहे। रूस ने शांतिपूर्ण तरीकों से डोनबास की समस्याओं को हल करने के लिए हर संभव कोशिश की। डोनबास के लोग मानते थे, उन्हें उम्मीद थी कि रूस उनके बचाव में आएगा। लेकिन पश्चिम ने फिर वही खेल खेला।
इसके साथ ही अमेरिका की तरफ से रूस में चेतावनी देते हुए कहा कि रूस से युद्ध के बीच में अमेरिका किस तरह से और किस स्तर पर यूक्रेन की मदद करने जा रहा है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बोला है कि एक साल पहले राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लगा था कि वे यूक्रेन को आसानी से हरा देंगे, पश्चिमी देश एक नहीं हैं, ऐसे में उन्हें कोई चुनौती नहीं मिलेगी। लेकिन वे पूरी तरह गलत साबित हुए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh