Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बड़ी ख़बर - कान्हा गौशाला कोंच में गौवंश की मौत पर डीएम जालौन का कड़ा एक्शन,गौशाला में सम्बद्ध अधिकारी /कर्मचारी के विरुद्ध शासन को लिखा पत्र

जालौन:-जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने हरीशंकर निरंजन, खाद्य/ सफाई निरीक्षक नगर पालिका परिषद कोंच द्वारा शासकीय कार्य में रूचि नहीं लेने पर कार्यवाही की।
नगर पालिका परिषद कोंच में संचालित कान्हा गौशाला के प्रभारी हरीशंकर निरंजन द्वारा विभिन्न शासकीय निर्देशों के बावजूद गौशाला की व्यवस्था में पर्याप्त रूचि नहीं ली जा रही थी और न ही गौशाला का समुचित निरीक्षण / पर्यवेक्षण किया जा रहा था। उन्होने अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा दोपहर 1.00 बजे अस्वस्थ अवस्था में एक बछिया को कान्हा गौशाला में लाया गया जिसके इलाज के लिये पशु चिकित्सक / पशुधन प्रसार अधिकारी को दूरभाष के माध्यम से सूचित किया गया किन्तु वह उपस्थित नहीं हुये और अंततः दिनांक 20.9.2022 को अपरान्ह में उसकी मृत्यू हो गयी। इस प्रकार गौशाला में सम्बद्ध पशु चिकित्सक / पशुधन प्रसार अधिकारी व गौशाला प्रभारी द्वारा गौशाला के कार्यों में पर्याप्त रूचि नहीं लेने के कारण उपरोक्त घटना घटित हुयी है।
जिलाधिकारी ने नगरीय निदेशालय उत्तर प्रदेश लखनऊ को करवाई हेतु पत्र लिखा गया।
अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कोंच के संज्ञान लेते हुये सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की है। ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो सके।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh