Health News / स्वास्थ्य समाचार

रोज सुबह खाली पेट पिएं ये टेस्टी ड्रिंक,यहाँ देखे रेसिपी

Health tips: गर्मियां शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में तेज धूप और पसीना आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए जरूरी है कि आप इस मौसम में अपनी सेहत और त्वचा का खास ख्याल रखें। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। अपनी डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करें जो आपके शरीर को अंदर से ठंडा रखे। ताकि बाहरी गर्मी आपको ज्यादा नुकसान न पहुंचा सके। जब आपका शरीर अंदर से ठंडा रहता है तो आपको ज्यादा गर्मी नहीं लगती और आपको ज्यादा पसीना भी नहीं आता है। आज हम आपको एक ऐसा ड्रिंक बताएंगे जो गर्मी ही नहीं आपको तरोताजा रखेगा। बल्कि इसके सेवन से आपकी त्वचा में निखार आएगा और मुंहासे मुक्त हो जाएंगे।

गर्मियों में आप खीरा तो खाते ही होंगे. यह शरीर को तरोताजा रखने में मदद करता है और निर्जलीकरण की भरपाई करने में भी मदद कर सकता है। बस अब आपको इससे एक हेल्दी और टेस्टी ड्रिंक तैयार करनी है। जिसे बनाना बहुत ही आसान है। तो आइए जानते हैं गर्मियों के अनुकूल स्वादिष्ट खीरे के जूस की रेसिपी।
गर्मियों में ताज़ा ड्रिंक रेसिपी कैसे बनाएं
संतुष्ट
1 खीरा
पुदीने के पत्ते- 6-7
गुलाबी नमक - स्वादानुसार
बर्फ के टुकड़े - 5-6
शुगर फ्री/शहद - आवश्यकतानुसार
इसे बनाना बहुत ही आसान है। इसके लिए खीरे को अच्छे से धोकर छील लें। फिर इसके टुकड़े काट कर ग्राइंडर में डाल दें। - अब इसमें पुदीने के पत्ते, बर्फ के टुकड़े, गुलाबी नमक और शहद डालकर अच्छी तरह पीस लें.

अब एक गिलास लें, उसमें बर्फ के टुकड़े डालें और बना हुआ जूस डालें।
आप चाहें तो इसमें नींबू का रस भी मिला सकते हैं।
आपका स्वादिष्ट पेय तैयार है। आप इसे रोजाना पी सकते हैं और कुछ ही दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा। यह आपके चेहरे पर एक प्राकृतिक चमक और मुंहासे मुक्त त्वचा पाने में आपकी मदद कर सकता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh