Latest News / ताज़ातरीन खबरें

फर्नीचर का बकाया रुपया मांगने पर SDM ने घर गिराने को भेजा बुलडोजर

मुरादाबाद। जिले में एसडीएम ने फर्नीचर के 2.68 लाख रुपये बकाया मांगने पर कारोबारी का घर गिराने बुलडोजर भेज दिया। घर की एक दीवार गिरा भी दी गई। कमिश्नर के निर्देश पर एडीएम प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। एसडीएम से भी स्पष्टीकरण तलब किया गया है। दरअसल, बिलारी के स्टेशन रोड श्योंडारा हाउस निवासी जाहिद अहमद का घर के पास ही आशीर्वाद फर्नीचर के नाम से शोरूम है। आरोप है कि जनवरी में एसडीएम के पास धान क्रय केंद्र पर तौल न होने की शिकायत लेकर गए थे। इसका निस्तारण होने के कुछ दिन बाद एसडीएम उनके शोरूम पर बेड, सोफा, मेज और कुर्सी देखने आए। एसडीएम ने 1.48 लाख रुपये का फर्नीचर पसंद किया।
फर्नीचर उनके बिलारी व मुरादाबाद आवास पर भिजवाने के बाद बिल भी उन्हें भेज दिया। इसके बाद तीन जुलाई को एसडीएम ने फिर आकर दीवान व सोफा आदि सहित कुल 1.19 लाख रुपये का फर्नीचर पसंद किया। उनके कहने पर पांच जुलाई को फर्नीचर उनकी बेटी हरदोई में डिप्टी जेलर अलका वर्मा के आवास पर पहुंचा दिया। बिल लेकर जब वह एसडीएम के पास गए तो उन्होंने बर्बाद करने की धमकी दी। कारोबारी ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की। शिकायत के एक दिन बाद ही एसडीएम का एक चपरासी उनके घर आया।
उसने धमकी देते हुए कहा कि खामोश हो जाओ, नहीं तो बर्बाद कर दिए जाओगे। इसके कुछ देर बाद ही घर गिराने का नोटिस कारोबारी को मिल गया था। 12 जुलाई की शाम एसडीएम ने तहसीलदार को कारोबारी का घर गिराने के लिए बुलडोजर के साथ भेज दिया और एक दीवार गिरा भी दी। कारोबारी के फोन करने पर अधिकारियों ने कार्रवाई रुकवाई। एसडीएम के खिलाफ कोई कार्रवाई न होती देख कारोबारी ने सीएम पोर्टल के साथ गुरुवार को एसएसपी कार्यालय में सीओ हाईवे को भी शिकायती पत्र दिया। कारोबारी ने बुलडोजर से दीवार गिराने व फर्नीचर घर पर वाहन से उतरवाने की फोटो भी अधिकारियों को उपलब्ध कराई।
इसकी शिकायत कारोबारी ने कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह व डीएम शैलेद्र कुमार सिंह से की। कारोबारी की शिकायत पर कमिश्नर ने डीएम को जांच के निर्देश दिए। कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि पास साक्ष्यों के साथ शिकायत आई थी। जिलाधिकारी को इस प्रकरण में उच्च अधिकारी से जांच कराकर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के लिए कहा है। अभी जांच चल रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस आधार पर कार्रवाई होगी। वहीं, एसडीएम बिलारी घनश्घ्याम वर्मा ने कहा कि एडीएम प्रशासन इस मामले की जांच कर रहे हैं। उसमें सब स्पष्ट हो जाएगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh