Latest News / ताज़ातरीन खबरें

प्रतापगढ़ में गैंस सिलिंडर फटने से उड़ा आंगनबाड़ी केन्द्र, चपेट में आने से राहगीर की मौत

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में आज बुधवार 01 जून 2022 को पूर्वान्ह रसोई गैस सिलिंडर के ब्लास्ट हो जाने से आंगनबाड़ी केन्द्र जलकर खाक हो गया। ब्लास्ट के दौरान चपेट में आने से एक राहगीर की मौत हो गयी। समाचार लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी। 

घटना को लेकर गांव में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 
घटना प्रतापगढ़ जनपद के रानीगंज थाना क्षेत्र के भवानीगढ़ गांव की है। यहां विकास खंड गौरा के पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश सरोज के पड़ोस में कुछ दूर पर आंगनबाड़ी केन्द्र स्थित है। मौजूदा समय में आंगनबाड़ी केन्द्र बंद चल रहा है। 

इस केन्द्र में गांव का ही एक गरीब परिवार रहकर गुजर बसर कर रहा था। बुधवार 1 जून 2022 को पूर्वान्ह करीब 10 बजे के आसपास गरीब परिवार गैस सिलिंडर का उपयोग कर भोजन बना रहा था। इस दौरान लीकेज होने से गैस सिलिंडर में आग लग गयी।

सिंलिडर में आग लगी देख घर छोड़कर लोग बाहर आ गये। देखते ही देखते आंगनबाड़ी केन्द्र में आग लग गयी। थोड़ी ही देर में सिलिंडर ब्लास्ट हो गया और तेज धमाका हुआ। इसी बीच सड़क पर साइकिल से जा रहा एक राहगीर ब्लास्ट की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। स्थानीय लोगों ने बताया कि ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि गैस सिंलिंडर का मलबा काफी दूर में जाकर बिखर गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh