Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुंबई में भारतीय पत्रकार संघ एआइजे का ८ वां वार्षिक राष्ट्रीय भव्य पत्रकार सम्मान समारोह


मुम्बई /अँधेरी पश्चिम :- "Aij पत्रकार सदस्यों के लिए व उनके परिवार को दिलवा रहा स्कॉलर शिप,अच्छे शिक्षा  की बेवस्थाव, सदस्य व पुरे परिवार का मेडिकल, आवास, सुरक्षा से संबधित बेवस्था, इत्यादि सुविधाएं  देने के प्रतिबद्ध है."
मुंबई अँधेरी पश्चिम 

मुंबई के अँधेरी वेस्ट में फ्लेग होटल में आज  भारतीय पत्रकार संघ एआइजे का ८ वां वार्षिक राष्ट्रीय भव्य पत्रकार सम्मान समारोह सैकड़ो पत्रकारों के बिच संपन्न हुआ। इस अवसर पर भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन , राष्ट्रीय संरक्षक और दैनिक  नवभारत के एमपी ग्रुप एडिटर  क्रांति चतुर्वेदी , राष्ट्रीय महासचिव पंडित मनोहर मंडलोई , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयपाल पाटील सर , राष्ट्रीय संगठक विनोद सोलंकी, महिला विंग राष्ट्रीय अध्यक्षा पल्लवी प्रकाशकर , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविंद्र नेरकर, महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष और फाइट अगेंस्ट क्रिमिनल के संपादक मोहम्मद सईद शेख़, हरियाणा महिला विंग अध्यक्ष राधिका बहल, पंजाब राज्य अध्यक्ष कुलदीप सिंह , पंजाब से अनुराग शर्मा, मध्यप्रदेश अध्यक्ष किशोर कुमार दगदी जी, मध्यप्रदेश राजेन्द्र अग्रवाल, जबलपुर के दुबेजी और मुकेश श्रीवास, छत्तीसगढ़ से राशीद खान, झारखंड के मुकेश कुमार सिन्हा, गुजरात सुरत से राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष जिग्नेश जोशी,प्रजा राज्यम स्वराज समाचार हिंदी के संपादक >पवनकुमार  पाठक ( ऐआई जे -महाराष्ट्र प्रदेश  जॉइंट सीक्रेटरी ),सलाम मुंबई अखबार के संपादक सैय्यद बाबु शेख,और इस के अलावा दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र से कई भारतीय पत्रकार संघ के पदाधिकारी और पत्रकार बंधु बड़ी तादाद में अपना कीमती समय निकालकर मौजूद रहे,

 सर्वप्रथम व्यासपीठ पर मौजूद विशेष अतिथियों ने नसरस्वती पूजा और दीप प्रज्ज्वलन किया। और इस भव्य समारोह का भव्य उद्घाटन किया।
आज इस अवसर महाराष्ट्र उपाध्यक्ष गोपाल के.मारवाड़ी ने मंच से सूत्र संचालन का कार्य सफलतापूर्वक संभाला और सभी उपस्थित पत्रकार भाई बहनों को अपनी विशिष्ट शैली से लगभग तीन घंटे तक बांधे रखा।आये हुए सभी मेहमानों ने भारतीय पत्रकार संघ के बारे अपनी अपनी भावनाऐं और अनुभव अपने संबोधन में व्यक्त किये। भारतीय पत्रकार संघ किस प्रकार से भारत के कोने कोने में जाकर पत्रकारों के हित में कार्य करता है और इससे जुड़ना अब पत्रकार साथियों के लिए गर्व की बात मानी जाती है।

 भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन साहब ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि,भारतीय पत्रकार संघ से भारत भर में कुल 70000 से अधिक पत्रकार जुडे हूए हैं।जिसका भारतीय पत्रकार संघ में जुडने के लिए कोई सदस्यता शुल्क नहीं लिया जाता। भारतीय पत्रकार संघ हमेशा पत्रकारों के हित के लिए समर्पित है।भारतीय पत्रकार संघ के संपूर्ण देशभर में 22 राज्यों में 700 से अधिक कार्यालय हैं और 6 राज्यों में बड़े बड़े हॉस्पिटल और उच्च शिक्षा संस्थानों के साथ गठबंधन (टाइअप) है। इसके माध्यम से 30 से 80 फीसदी तक शिक्षा संस्थानों की फीस एवं मेडिकल बिल में राहत दी जाती है । जिसमें 1700 से अधिक एआइजे के पत्रकार सदस्यों ने अबतक इसका लाभ उठाया है।ऐसी जानकारी भी राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन ने पत्रकारों से बातचीत में दी। भारतीय पत्रकार संघ द्वारा संपूर्ण देश में लीगल सेल की भी स्थापना की गई है। ताकि भारतीय पत्रकार संघ के सदस्यों को किसी भी प्रकार की कानूनी परेशानी आने पर तत्पर हमेशा तैयार रहती है। विशेष उल्लेखनीय बात ये है की महाराष्ट्र की रहनेवाली एडवोकेट पल्लवी प्रकाशकर जो देश की महिला विंग की अध्यक्षता है। वह भी सुविख्यात अधिवक्ता है।और महाराष्ट्र लीगल सेल के अध्यक्ष एडवोकेट कैलाश पठारे, एडवोकेट पांडुरंग पाटील, एडवोकेट विश्वनाथ तुपे पाटील के साथ ही एआइजे के लीगल सेल की राष्ट्रीय सेक्रेटरी, सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट प्रिती जिग्नेश जोशी, और गुजरात प्रदेश के लीगल अध्यक्ष गुजरात हाईकोर्ट एडवोकेट दिव्यम जोशी, मुंबई के सादिक बांम्बोट की नियुक्ति की गई है। और भारतीय पत्रकार संघ से जुड़े पत्रकारों के लिए कानूनी मदद के लिए तत्पर लीगल सेल हमेशा खड़ी रहती है।

इस कार्यक्रम के आयोजक और आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत सम्मान भारतीय पत्रकार संघ के महाराष्ट्र प्रदेशाध्यक्ष मोहम्मद सईद शेख ने सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों का स्वागत किया। महिला पदाधिकारियों का  स्वागत सुश्री पल्लवी प्रकाशकर ने किया। लगभग सभी राज्यों से पधारे पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन के नेतृत्व कुशलता की भूरी भूरी प्रशंसा की।आज रविवार को इस मौके पर पधारें, सभी पत्रकार भाई बहनों को विशेष रूप से यादगार मोमेंटो, शील्ड,गोल्ड मेडल,गुलदस्ता, और शाल पहनाकर भव्य सम्मान किया गया।

 जनसेवा सोश्यल फाउंडेशन के मुंबई अध्यक्ष विनोद श्याम गिरी और फाईट अगेंस्ट क्रिमिनल अखबार के पत्रकार शोएब म्यांनुर ने अपनी मेहनत से पुरे कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर इस विशाल कार्यक्रम को सफल बनाया। लगभग तीन घंटे तक बिना रुके अखंडरुप से जारी कार्यक्रम की सभी उपस्थित पदाधिकारियों ने जबर्दस्त सराहना की।कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन मो.सईद शेख ने व्यक्त किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh