Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पुलिस कस्टडी से फरार हुआ कुख्यात अपराधी सुरक्षा में लगे दो सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज : मुरादाबाद


मुरादाबाद। मुरादाबाद जिले का कुख्यात अपराधी फहीम एटीएम गुरुवार की दोपहर में पाकबड़ा थाना क्षेत्र से बिजनौर पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया है। वह बिजनौर जेल में बंद था। उसे हत्या के एक मामले में पेशी पर मुरादाबाद कचहरी लाया गया था। इस बीच फहीम पाकबड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। सूचना से पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया।
पाकबड़ा पुलिस और बिजनौर एसओजी टीम के साथ फरार हुए शातिर अपराधी फहीम एटीएम की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रहे थे। देर शाम तक वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका था। देर रात पाकबड़ा थाना प्रभारी रंजन शर्मा की तहरीर पर दोनों सिपाहियों और पुलिस को चकमा देकर फरार हुए कुख्यात अपराधी फहीम एटीएम के खिलाफ पाकबड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
देर रात दोनों सिपाहियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी कर लिया गया। कल सिपाहियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। डीआईजी शलभ माथुर के निर्देश पर दोनों को सस्पेंड भी कर दिया गया। विभागीय कार्रवाई भी किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बिजनौर पुलिस की कस्टडी से फरार शातिर अपराधी फहीम एटीएम कांठ थाना क्षेत्र में ऊंमरी कला का रहने वाला है। हत्या, लूट और डकैती के लिए कुख्यात फहीम एटीएम के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।
गुरुवार को हत्या के मामले में फहीम एटीएम की कचहरी में पेशी थी। इस कारण बिजनौर पुलिस लाइन में तैनात सिपाही दिनेश और राहुल बस से फहीम को कचहरी लाए। किन्हीं कारणों के चलते पेशी नहीं हो पाई। इस कारण फहीम ने बीमार पत्नी आयशा से मिलने की इच्छा जताई। सिपाहियों को प्रलोभन भी दिया।
इसके बाद सिपाही फहीम को लेकर पाकबड़ा स्थित हाशमपुर चौराहा स्थित उसके घर पहुंचे। सिपाही बाहर कमरे में मौजूद रहे। इसी बीच फहीम अपनी पत्नी आयशा के साथ फरार हो गया। सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पाकबड़ा पुलिस के अलावा एसओजी की टीम पुलिस कस्टडी से फरार फहीम एटीएम की तलाश में देर रात तक संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थीं।
देर रात पुलिस कस्टडी से फरार कुख्यात अपराधी फहीम एटीएम का सुराग पुलिस टीमें नहीं लगा सकी। इसके बाद एसएसपी हेमंत कुटियाल द्वारा फहीम एटीएम पर 25000 रुपए का इनाम घोषित कर दिया गया। एसएसपी ने बताया कि पुलिस की दो टीमें फहीम एटीएम को पकड़ने के लिए लगातार जुटी हुई है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
मुरादाबाद जिले के कुख्यात अपराधी फहीम एटीएम के पुलिस अभिरक्षा से फरार होने की घटना को अधिकारी काफी देर तक दबाने में जुटे रहे। गुपचुप तरीके से फरार हुए फहीम एटीएम की तलाश करते रहे। बाद में अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की।
डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि फहीम एटीएम शातिर अपराधी है। उसकी गिरफ्तारी के लिए मुरादाबाद के अलावा बिजनौर पुलिस की आधा दर्जन टीमों को लगाया गया है। दोनों जनपदों की एसओजी टीम को भी फहीम एटीएम को पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं। डीआईजी ने बताया कि पुलिस कस्टडी से फरार कुख्यात अपराधी फहीम एटीएम पर इनाम भी करने के निर्देश बिजनौर एसपी को दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि फहीम एटीएम शीघ्र नहीं पकड़ा गया तो इनाम की धनराशि बढ़ाई भी जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh