Latest News / ताज़ातरीन खबरें

निर्देशों का पालन न करने पर लेखपाल को किया बर्खास्त


अंबेडकरनगर : शासकीय कार्यों में बाधा पहुंचाना व निर्देशों का पालन न करना सहाबुद्दीनपुर गांव में तैनात लेखपाल को भारी पड़ गया। एसडीएम ने लेखपाल रामसिधार को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। रामसिधार लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष भी हैं। बताया जाता है कि उनका पूर्व के कई अधिकारियों से भी विवाद हो चुका था। एसडीएम की इस कार्रवाई से लेखपालों में हड़कंप मच गया है। उधर, बर्खास्तगी की कार्रवाई की जानकारी होने पर लेखपाल ने इसे द्वेषपूर्ण बताया है।
आलापुर तहसील में एसडीएम मोहनलाल गुप्त की लेखपालों के विरुद्ध कार्रवाई जारी है। एसडीएम मोहनलाल ने जब से यहां कुर्सी संभाली है, तब से उनके साथ विवादों का सिलसिला भी चला आ रहा है। शुरुआती दौर में ही उनका लेखपालों से विवाद हो गया था। लेखपाल न सिर्फ उनके विरुद्ध तहसील में धरने पर बैठ गए थे, बल्कि उनके चैंबर में लेखपालों की ओर से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।इसके बाद से ही एसडीएम व लेखपालों के बीच विवाद जारी है। कुछ दिन पहले एसडीएम का ग्राम प्रधानों से भी विवाद हो गया था। ग्राम प्रधान भी एसडीएम से खफा चल रहे हैं। इस बीच एसडीएम ने लेखपालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। बीते दिन जहां एसडीएम ने लेखपाल अनुज प्रताप वर्मा पर कई आरोप लगाते हुए बर्खास्त कर दिया था, वहीं अब एसडीएम ने सहाबुद्दीनपुर ग्राम पंचायत में तैनात लेखपाल रामसिधार के विरुद्ध भी बर्खास्तगी की कार्रवाई कर दी है। रामसिधार आलापुर लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष हैं।
एसडीएम ने बताया कि लेखपाल का आचरण एक राजकीय कर्मचारी की तरह नहीं है। उसके द्वारा न सिर्फ अमर्यादित आचरण किया जाता है, बल्कि आदेशों के अनुपालन व सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में घोर लापरवाही बरती जा रही थी। पिछले दिनों ही नोटिस जारी कर सुधार के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद कोई सुधार नहीं आया। ऐसे लोगों को किसी भी दशा में बतौर सरकारी कर्मचारी बने रहना न्यायोचित नहीं है। इसके चलते ही बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई है। उधर, लेखपाल ने एसडीएम की ओर से कार्रवाई किए जाने को द्वेषपूर्ण बताया है। कहा कि कार्रवाई मनमानीपूर्ण है। इसके विरुद्ध वे न्यायालय में अपील करेंगे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh