Business News / ख़बर कारोबार

25% तक चढ़ सकते हैं इस महारत्न कंपनी के शेयर, एक्सपर्ट ने दिया 85 रुपये का टारगेट

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि महारत्न कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के शेयरों में 25 पर्सेंट तक का उछाल आ सकता है। कंपनी के शेयर मंगलवार को BSE पर 68.50 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं।
ऑयल रिफाइनिंग और इसकी मार्केटिंग से जुड़ी एक सरकारी कंपनी के शेयरों में अच्छी तेजी आ सकती है। यह कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) है। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि महारत्न कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के शेयरों में 25 पर्सेंट तक का उछाल आ सकता है। कंपनी के शेयर मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 68.50 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 94.55 रुपये है।

बाय रेटिंग के साथ शेयरों का 85 रुपये का टारगेट
घरेलू ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयरों को बाय (Buy) रेटिंग दी है और कंपनी के शेयरों के लिए 85 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि मौजूदा लेवल से कंपनी के शेयरों में 25 पर्सेंट का उछाल आ सकता है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, लॉर्ज कैप महारत्न कंपनी है और यह मिनिस्ट्री ऑफ पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस के तहत आती है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 65.20 रुपये है।
फॉर्च्यून-500 लिस्ट में हाइएस्ट रैंक वाली एनर्जी PSU 
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, फॉर्च्यून-500 लिस्ट में भारत की हाइएस्ट रैंक वाली एनर्जी PSU है। इसकी रैंक 142वीं है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के शेयरों में पिछले 6 महीने में 19 पर्सेंट से ज्यादा की गिरावट आई है। वहीं, इस साल अब तक महारत्न कंपनी के शेयर करीब 10 पर्सेंट लुढ़क गए हैं। पिछले एक साल में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के शेयरों में करीब 22 पर्सेंट की गिरावट देखने को मिली है। सितंबर 2022 तिमाही में इंडियन ऑयल का रेवेन्यू 2,28,359.3 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी को जुलाई-सितंबर 2022 तिमाही में 272.35 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।
डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh