Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पूर्वाचल के कई जिलों में हल्की बारिश संग गिरे ओले


वाराणसी। पूर्वाचल के कई जिलों में तेज हवाओं और धूप के बीच हल्की बारिश संग ओलावृष्टि से गुरुवार की दोपहर अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया। जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर यहां भी दिखने लगा है। धूप के बीच अचानक बादल घिरे और झमाझम बारिश शुरू हो गई। वाराणसी में शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा बरसात हुई। ओले गिरने की भी सूचना मिल रही है।
सोनभद्र जिले में कई स्थानों पर बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की भी सूचना मिली है। आईएमडी के अनुसार अगले दो दिन तक ऐसे ही मौसम रहने के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडे के अनुसार जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का असर है कि बारिश हो रही है। उनका कहना है कि इस तरह का मौसम अभी शनिवार तक बने रहने की संभावना है। इसमें तेज रफ्तार में हवा चलने के साथ हुई हल्की से तेज बारिश होती रहेगी। तापमान एक बार फिर गिरेगा हालांकि एक दो दिन में यह फिर से सामान्य हो जाएगा।
लगातार तेज धूप से हुई थी तापमान में बढ़ोत्तरी
पिछले कई दिनों से तेज धूप होने और हवा के न चलने की वजह से लगातार तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी। सुबह और शाम तो हल्की सिहरन लग रही है लेकिन दोपहर में धूप इतनी तेज हो रही है कि लोगों ने गर्म कपड़े भी पहनने छोड़ दिए हैं। शाम को घर से बाहर निकलने पर लोग हाफ जैकेट से ही काम चला रहे हैं। पिछले तीन-चार दिनों से तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से ऊपर ही चल रहा है। लेकिन अब हल्की बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh