Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आज़मगढ़ से शाहगंज तक दौड़ गई इलेक्टिक ट्रेन, ट्रायल आज सफल.......

अम्बारी/आज़मगढ़ : बहुप्रतीक्षित आज़मगढ़-शाहगंज के बीच 57 किलोमीटर इलेक्ट्रिक कार्य पूरा होने के बाद शनिवार को रेल संरक्षण आयुक्त मोहम्मद लतीफ खान ने इस रेलखंड का निरीक्षण किया और ट्रेन का आरती करके ट्रायल का शुभारंभ किये।ट्रेन वापसी में स्पीड ट्रॉयल भी किया गया। इसकी रिपोर्ट रेल मंडल को सौंपी जाएगी। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ट्रेनों का संचालन शुरू कराया जाएगा।
शनिवार को पूर्वोत्तर परिक्षेत्र के रेल संरक्षण आयुक्त मोहम्मद लतीफ खान सुबह 11 बजे अपनी विशेष ट्रेन से आज़मगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। उन्होंने पहले रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया, उसके बाद विशेष ट्रेन से सरायमीर , खुरासन रोड रेलवे स्टेशन पहुचे इस बीच मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पांडेय, मुख्य प्रशानिक अधिकारी निर्माण विभाग राजीव कुमार, प्रमुख मुख्य विद्दुत इंजीनियर/निर्माण ए.के. शुक्ला सहित निर्माण संगठन व वाराणसी मंडल के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस रेल खण्ड का गहनता से निरीक्षण किया। वापसी में शाहगंज आजमगढ़ रेल खंड पर स्पीड ट्रॉयल भी किया गया इसकी गति 110 किलोमीटर प्रति घन्टा रही।
मऊ से आजमगढ़ रूट पर विद्युतीकरण कार्य पूरा होने के बाद रेलवे की ओर से एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें अवगत कराया गया है कि मऊ से आजमगढ़ के बीच इलेक्ट्रिक लाइन का कार्य पूरा होने के बाद उसे 25 हजार वोल्टेज से चार्ज कर दिया गया है। ऐसे में इस रूट से गुजरने वाली ट्रेन पर कोई यात्री छत पर न बैठे। खुरासन रोड स्टेशन पर सामाजिक कार्यकर्ता गोविंद यादव के नेतृत्व डी.आर.एम रामाश्रय पाण्डे को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में खुरासन रोड स्टेशन पर ताप्ती गंगा और मऊ आनंद विहार ट्रेन के ठहराव की मांग की इस पर डी.आर.एम ने ठहराव का आश्वशन दिया। इस मौके पर आलोक यादव अशोक,मिथिलेश,सुरेश यादव,वशिष्ठ मौर्य, सहित तमाम लोग मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh