Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मौसम विभाग के अनुसार आज से 24 जनवरी तक हो सकती है बारिश,पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ लगभग 30 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार आज से 24 जनवरी तक हो सकती है बारिश , पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ लगभग 30 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है।
ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत
उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से कोल्ड डे जैसी स्थिति बनी हुई थी, उसमें आज राहत की संभावना है. इस बीच आज से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है और कई जगहों पर बारिश हो सकती है. हालांकि अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है और बारिश के दौरान या बाद में भी सर्दी का प्रकोप जारी रहेगा. दूसरी तरफ राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. मौसम विभाग के अनुसार आज से 24 जनवरी तक बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहने के साथ-साथ घने कोहरे और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ लगभग 30 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है. आज प्रदेश के ज्यादातर शहरों में सुबह में आसमान साफ रहेगा, लेकिन दोपहर बाद बादलों छाने लगेंगे. इस बीच सुबह के समय हल्के से मध्यम कोहरा भी दिखेगा. इसके बाद मौसम पर पश्चिमी विक्षोभ का असर होने लगेगा. आइये जानते हैं कि आज यूपी के इन बड़े शहरों में मौसम कैसा रहने वाला है?

लखनऊ-
लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'खराब' श्रेणी में 250 दर्ज किया गया है।

वाराणसी-
वाराणसी में अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. कोहरा छाया रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 174 है।

प्रयागराज-
प्रयागराज में अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 181 रिकॉर्ड किया गया है।

कानपुर-
कानपुर में अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. कोहरा छाया रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'खराब' श्रेणी में 214 है।

गोरखपुर-
गोरखपुर में अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. कोहरा छाया रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'खराब' श्रेणी में 259 दर्ज किया गया है।

अयोध्या-
अयोध्या में अधिकतम तापमान 18.6 और न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 194 दर्ज किया गया है और 'मध्यम' श्रेणी में है।

मेरठ-
मेरठ में आज अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और बिजली के गिरने के साथ-साथ बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'बहुत खराब' श्रेणी में 310 दर्ज किया गया है।

आगरा

आगरा में अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ' खराब' श्रेणी में 245 दर्ज किया गया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh