Politics News / राजनीतिक समाचार

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर प्रतापगढ़ में राजा भइया और प्रमोद तिवारी ने मिलाया हाथ

माधुरी पटेल के नामांकन में राजा भैया और प्रमोद तिवारी के समर्थक भारी संख्या में मौजूद रहे

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर एक बड़ा राजनीतिक संदेश निकल कर सामने आया है। जिले के दो बड़े राजनीतिक दिग्गज रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने हाथ मिला लिया है।
शनिवार 26 जून को राजा भइया समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार माधुरी पटेल के नामांकन में प्रमोद तिवारी के समर्थक भारी तादात में खुलकर सामने आए।

यहां तक कि नामांकन दाखिल कराने के लिए प्रमोद तिवारी के प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी खुद मौजूद रहे। राजा भइया की पार्टी के वरिष्ठ नेता बब्लू सिंह ने मीडिया के सामने साफ कहा कि राजा भइया और प्रमोद तिवारी की कृपा से माधुरी पटेल जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भारी बहुमत से विजयी होंगी।
उन्होंने यह भी कहा कि उनका किसी भी दल से कोई मुकाबला नहीं है। उनके पास 45 से लेकर करीब 50 की संख्या में जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन हासिल है। 3 जुलाई को यह स्पष्ट हो जाएगा कि बहुमत किसके साथ है।

बता दें प्रतापगढ़ जिले में पिछले दो दशक की राजनीति में पहली बार ऐसा देखने को मिल रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए तीन उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया हो।
इससे पहले समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने अपने-अपने उम्मीदवारों का नामांकन कराया है। अब तक यह केवल संभावनाएं नजर आती थी कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में राजा भइया और प्रमोद तिवारी एक साथ होंगे।
किंतु शनिवार को यह पद से साफ हो गया और लोगों के सामने स्पष्ट रूप से दिखाई दिया कि राजा भइया और प्रमोद तिवारी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर के हाथ मिला चुके हैं।

दोनों दिग्गजों का मुकाबला जिले के अन्य पार्टी के नेताओं के बीच होना है। देखना है कि 3 जुलाई को परिणाम किसके पक्ष में आता है।
शनिवार को नामांकन दाखिल कराने के लिए राजा भइया समर्थित प्रत्याशी माधुरी पटेल के साथ जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ कैलाश नाथ ओझा, राजा भइया के प्रतिनिधि हरिओम शंकर श्रीवास्तव, कुंडा के पूर्व ब्लाक प्रमुख बब्लू सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh