Crime News / आपराधिक ख़बरे

मांग में भरा प्रेमी के नाम का सिंदूर देख मां ने बेटी को उतारा मौत के घाट : इटावा

 इटावा। बेटी की मांग में प्रेमी के नाम का सिंदूर भरा हुआ देखकर आग बबूला हुई मां ने बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में प्रेमी को फंसाने के लिए बेटी के शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया। बेटी की हत्यारी मां ने थाने पहुंचकर प्रेमी के खिलाफ बेटी के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया।
      मामला दर्ज कराने के बाद से ही छानबीन में जुटी हुई पुलिस ने बृहस्पतिवार को इस मामले का खुलासा कर दिया। जिसमें पता चला कि बेटी की हत्या के खून से हाथ मां ने ही रंगे थे। पुलिस ने हत्यारोपी मां को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।
      दरअसल इसी माह की 28 अगस्त को देर शाम थाना वैदपुरा क्षेत्र के गांव उमराई में एक नाबालिग युवती की हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटकाने की घटना सामने आई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।
    प्रथम दृष्टया जांच में पुलिस को युवती की मांग में सिंदूर भरा हुआ मिला था। मृतक युवती की मां ने गांव के ही युवक पर बलात्कार के बाद हत्या करने के बाद शव को फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच के लिए तीन टीमो का गठन किया था, जिसमे थाना वैदपुरा थाना सैफई और क्राइम ब्रांच टीम को शामिल किया गया था।
      बृहस्पतिवार को अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बीती 28 अगस्त को थाना वेदपुरा क्षेत्र के अंतर्गत उमराई गांव में 17 वर्षीय नाबालिग युवती की हत्या के मामले में उसकी मां को दोषी पाया गया है।
    उन्होंने बताया कि घटना के समय मृतक किशोरी की मां ने बताया था कि वह अपनी दवा लेने के लिए इटावा गयी हुई थी और जब घर आकर देखा तो उन्हें अपनी बेटी का शव घर में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी। एसपी ग्रामीण ने बताया कि मृतक युवती की मां ने गांव के ही युवक राजकुमार के खिलाफ़ बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटकाने का मुकदमा लिखवाया था। पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक युवती जो कि अविवाहित थी, उसकी मांग में सिंदूर भरा हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने शक के आधार युवती की मां को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की, जिसमे युवती की माँ कमला देवी ने बताया कि उसकी 17 वर्षीय बेटी प्रियंका का प्रेम प्रसंग गांव के ही युवक राजकुमार से चल रहा था। जिसका विरोध उसके द्वारा कई बार किया गया था। घटना वाले दिन जब वह दवा लेकर घर वापिस लौटी थी तो उसने देखा कि उसकी बेटी प्रियंका घर के आंगन में बैठकर अपनी मांग में सिंदूर भर रही है, जिसे देखकर उसे गुस्सा आ गया और उसने बेटी इस हरकत का विरोध किया। बेटी को चारपाई पर डालकर उसकी गर्दन दबा दी, जिससे उसकी मौत हो गई। उसके मरने के बाद वह घबरा गयी और अपने आपको बचाने और प्रियंका के प्रेमी को फंसाने के लिए उसने प्रियंका के शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया और प्रेमी राजकुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था।
      एसपी ग्रामीण ने बताया कि हत्या का कबूलनामा करने के बाद युवती की मां को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh