Latest News / ताज़ातरीन खबरें

लुटेरों ने पुलिस को दी चुनौती, तमंचे के बल पर लगभग आठ लाख पच्चास हजार रुपए की बीच शहर में हुई लूट - प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ : लुटेरों ने पुलिस को दी चुनौती, तमंचे के बल पर लगभग आठ लाख पच्चास हजार रुपए की बीच शहर में हुई लूट, कोरियर कंपनी का कर्मचारी पंजाब नेशनल बैंक में पैसा जमा करने जा रहा था, बेखौफ लुटेरों को नहीं रहा किसी का भय दिन दहाड़े बीच शहर में लूट की वारदात को अंजाम देकर हुए फरार, सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे सीओ सिटी अभय कुमार पाण्डेय व एसपी, खोजबीन में जुटा पुलिस प्रशासन। नगर कोतवाली के विकास भवन के पास का मामला।

कंधई इलाके के कोठीयाही गांव निवासी हिमांशु दुबे यूनियन कैश मैनेजमेंट कूरियर कंपनी में कैशियर है। सोमवार दोपहर करीब एक बजे वह कटरा सहित अन्य शाखाओं से कैश लेकर बाइक से शहर के बाबागंज स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जमा करने आ रहा था। कटरामेदनीगंज से आगे बढ़ने पर बड़नपुर गांव के पास पल्सर से आए तीन बदमाशों ने ओवरटेक करने के बाद उसे रोक लिया। बदमाश उसे पीटने लगे। उसके सिर पर तमंचे की बट से प्रहार कर दिया। इसके बाद रुपयों से भरा बैग छीनकर भागने लगे। हिमांशु के शोर मचाने पर फायर झोंक दिया। हालांकि गोली उसके बगल से निकल गई।

बदमाश फायरिंग करते हुए तेजी से हाईवे की तरफ भाग निकले। घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। खबर पाकर एसपी सतपाल अंतिल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पूछताछ की। पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। घायल हिमांशु को पुलिस इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले आई।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस
लूट की सूचना पर एसपी सतपाल अंतिल स्वॉट टीम, क्राइम ब्रांच व फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों से जानकारी लेने के बाद एसपी के नेतृत्व की पुलिस टीम बड़नपुर गांव के आसपास दो स्कूल, बाइक एजेंसी व कटरामेदनीगंज चौराहे के आसपास दुकानों में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। सूत्रों के अनुसार, घटना के वक्त कटरा चौराहे के पास पुलिस पिकेट पर कोई सिपाही मौजूद नहीं था। एसपी ने सिटी पुलिस चौकी प्रभारी से चौराहे पर ड्यूटी करने वाले सिपाही व होमगार्ड का विवरण मांगा गया है।

घटना का खुलासा करने के लिए चार टीमें गठित
कूरियर कंपनी के कर्मचारी से लूट के मामले की जांच एसपी खुद कर रहे हैं। लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने चार टीमें गठित की हैं। बदमाशों को पकड़ने के लिए स्वॉट टीम, नगर कोतवाली पुलिस, सर्विलांस टीम व क्राइम ब्रांच को लगाया गया है। पुलिस का मानना है कि बदमाशों ने पहले रेकी की थी। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh