Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हराया, WTC के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जगह पक्की

Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। साथ ही सीरीज में अपनी जीत का भी खाता खोल लिया है। तीन मैचों की सीरीज में भारत अब भी 2-1 से आगे चल रही है। अब ऐसे संभावना जताई जा रही है कि WTC के फाइनल में भारत और ऑस्टेलिया भिड़ सकते है। फाइनल में भारत के प्रवेश करने संभावना लगभग तय मानी जा रही है।
इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। पहली पारी में भारत की पूरी टीम महज 109 रनों पर सिमट गई थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए थे। साथ ही टीम इंडिया पर 88 रनों की बढ़त भी बना ली थी। वहीं दूसरी पारी में भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। टीम इंडिया की दूसरी पारी सिर्फ 163 रनों पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 76 रनों का लक्ष्य मिला। वहीं चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 1 विकेट खोकर इस लक्ष्य का हासिल कर लिया।    
इस जीत ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो नाथन लायन रहे जिन्होंने मैच में कुल 11 विकेट चटकाए। साथ ही भारत के बल्लेबाजों ने दोनों पारियों में निराश किया। दूसरी पारी में भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा ने 59 रनों की पारी खेली. जबकि श्रेयस अय्यर ने 26 रन बनाए। स्पिनर नाथन लायन ने कहर बरपाती गेंदबाजी की और उन्होंने 64 रन देकर 8 विकेट अपने नाम किए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh