Politics News / राजनीतिक समाचार

रायबरेली में ओवैसी के समर्थकों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

रायबरेली : AIMIM के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। रायबरेली में उनके स्वागत में पहुंचे समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। यह घटना तब हुई जब ओवैसी शनिवार की रात प्रयागराज से कार्यक्रम समाप्त करके लखनऊ लौट रहे थे।

रायबरेली के ऊंचाहार कस्बे में लगे नारे
प्रयागराज से लखनऊ वापसी पर रास्ते में कई जगह उनके समर्थकों ने फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया। इस बीच जब उनका काफिला रायबरेली के ऊंचाहार कस्बे में पहुंचा तो वहां उनकी एक झलक पाने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा।
ओवैसी की गाड़ी जैसे रुकी, वैसे ही समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। हालांकि, पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का रायबरेली का होने के संबंध में अब तक कोई प्रमाण नहीं मिला है। मामले की जांच कराई जा रही है।

15 दिन पहले बाराबंकी में ओवैसी ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए भड़काऊ भाषण दिया था। तीन तलाक और बाराबंकी में मस्जिद गिराए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी विवादित बयानबाजी की थी। इस पर दरियाबाद सीट से भाजपा विधायक सतीश शर्मा ने भावनाएं आहत करने की शिकायत दर्ज कराई थी।

ओवैसी के खिलाफ बाराबंकी की सिटी पुलिस चौकी के प्रभारी हरिशंकर साहू की तहरीर पर बिना अनुमति जनसभा करने, धार्मिक भावनाओं को भड़काने, धारा 144 और महामारी अधिनियम के तहत भी केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि सभा में 50 लोगों की परमिशन के बावजूद भारी जनसमूह को इकट्ठा किया गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh