Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कांग्रेसियों का जय भारत अभियान में गांवों में होंगे विविध कार्यक्रम : सुल्तानपुर


सुल्तानपुर - गुरुवार को जिले में पहुंचे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने जय भारत अभियान की तैयारियों का जायजा लिया । जिला कांग्रेस कमेटी में पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम को सफल करने के निर्देश दिए । पत्रकार वार्ता में उन्होंने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया । बीते दिनों दिवंगत हो चुकी वरिष्ठ पत्रकार विजय उपाध्याय व कांग्रेस नेता अशोक उपाध्याय की माता जी के निधन के बाद आवास पर पहुंच परिजनों से सांत्वना व्यक्त की ।
गुरुवार से शुरू हो रहे कांग्रेस पार्टी के जय भारत अभियान की तैयारियों का जायजा लेने जिले में पहुंचे राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में विस्तार से कार्यक्रम पर चर्चा की । उन्होंने कहा आगामी तीन दिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी नेता जिले की न्याय पंचायत की एक बड़ी ग्राम सभा में तीन दिन का प्रवास करेंगे । इस दौरान न्याय पंचायत कमेटी के सदस्य उनके साथ रहकर निर्धारित किए गए कार्यक्रमों को संपन्न करने का काम करेंगे । अभियान के तहत जिले के नेताओ को न्याय पंचायत की चिन्हित ग्राम सभा में तीन दिन का प्रवास करने का कार्यक्रम तय हुआ है । तीन दिन प्रवास के दौरान विद्यालय , सार्वजनिक स्थल , व धार्मिक स्थलों में से किसी एक स्थल पर श्रमदान , स्व राजीव गांधी की जयंती , ग्राम सभा में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार , प्रभावशाली व्यक्तियों , आशा बहू , आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों आदि का सम्मान , सामूहिक भोजन , विश्राम , प्रभात फेरी , चर्चा परिचर्चा , लाइव प्रोग्राम करना है । उपरोक्त कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग के लिए पदाधिकारियों की विधानसभा स्तर पर टीम लगाई गई है । कांग्रेस पार्टी के इस महा अभियान से 109 न्याय पंचायतों की एक - ग्राम सभा में पहुंच कर सीधे जनता से जुड़ने का लक्ष्य है । सभी जिम्मेदारों को सूचना व निर्देश देकर ग्राम सभाओं में भेजा जाएगा । प्रवास करने वाले सभी नेताओं को हर कार्यक्रम की वीडियो और फोटो बनाकर मुख्यालय पर जिम्मेदारी प्राप्त पदाधिकारियों को भेजना सुनिश्चित करना है । पार्टी का उद्देश्य गांव-गांव पार्टी के लिए मजबूत कार्यकर्ता व विचारधारा से लोगों को जोड़ना है । जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने बताया कि 19, 20, 21 को जनपद की कोई भी न्याय पंचायत ऐसी नहीं होंगी जहां कांग्रेसी प्रवास नहीं रहेंगे।72 घण्टे के प्रवास में उक्त ग्राम सभा प्रवास करने वाले नेता व पदाधिकारी सभी समाज के सभी वर्गों व जातियों के बीच चौपाल करेंगे।
सिविल लाइन स्थित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रहे स्वर्गीय रामाधार उपाध्याय की दिवंगत पत्नी इंदु उपाध्याय के देहावसान के बाद उनके घर पहुंच मृतका के परिजन विजय उपाध्याय ब्यूरो इंचार्ज दैनिक भास्कर कांग्रेसी नेता अशोक उपाध्याय श्री प्रकाश उपाध्याय वेद प्रकाश उपाध्याय ओम प्रकाश उपाध्याय आदि से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त की । जिले में पहुंचने पर जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा , प्रभारी सचिव मोहम्मद अनीस खां , तेज बहादुर पाठक , हरीश त्रिपाठी , नफीस फारुकी , विजयपाल , रेनू श्रीवास्तव , कंचन सिंह , पवन मिश्र कटावा , डीपी सिंह , सभासद राजदेव शुक्ला , अमित कुमार सिंह , शहर अध्यक्ष नौशाद हुसैन खान , दिलीप मिश्रा, हाजी जमा खान,ओम प्रकाश त्रिपाठी,योगेश पांडेय समेत दर्जनों लोगों ने शहर की सीमा पर उनका फूल मालाओं से स्वागत किया ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh