Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मीडिया पर छापेमारी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

आजमगढ़। जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बेलाल अहमद एडवोकेट के नेतृत्व में जिला कांग्रेस कमेटी एवं जिला शहर युवक कांग्रेस ने संयुक्त रूप से पेगासस जासूसी मामले की जांच एवं गृह मंत्री भारत सरकार के बर्खास्तगी की मांग की तथा कोरोनाकाल में देश को सच दिखाने वाली मीडिया को डराने के लिये प्रवर्तन एजेंसियों का दुरूपयोग कर बीजेपी सरकार द्वारा उनके दफ्तरो एवं कर्मचारियों के घरो पर कराई जा रही छापेमारी के विरोध में जुलूस निकाला धरना प्रदर्शन किया और महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित 5 सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी आजमगढ़ के माध्यम से प्रेषित किया।
कांग्रेस उपाध्यक्ष बेलाल अहमद एडवोकेट ने कहा सरकार पेगासस के माध्यम से नेताओं पत्रकारों की जासूसी करा कर लोगों के निजता का अधिकार छीन रही है। यह एक गंभीर प्रकरण है यह देश की सुरक्षा के लिये घातक है। इसकी जांच माननीय सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में कराया जाना चाहिये। जिससे देश के सामने सच्चाई आ सके और जांच प्रभावित ना हो इसके लिए गृह मंत्री भारत सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिये।
कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पांडेय ने कहा कोरोनाकाल में सरकार की विफलता और आक्सीजन की कमी से हुयी अनगिनत मौतों अस्पतालों में बेड की अनुपलब्धता और इंजेक्शन दवाओं की लंबे पैमाने पर कमी तथा श्मसान में लगी अनगिनत लाशों की लाइनें गंगा में बहती लाशो का सच दिखाने वाली मीडिया को सरकार डराने का काम कर रही है। उनके दफ्तरों और उनके एडिटर इन चीफ सहित कर्मचारियों के घरों पर सरकार प्रवर्तन एजेंसियों का दुरूपयोग कर छापे डलवा रही है। स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया को डराने का काम सरकार कर रही है। लोकतंत्र के चैथे स्तंभ पर सरकार का यह अनैतिक हमला है। सरकार तत्काल मीडिया के विरुद्ध प्रवर्तन एजेंसियों का दुरुपयोग बंद करें। अन्यथा कांग्रेस बड़े आंदोलन के लिये बाध्य होगी।
ज्ञापन सौंपने वालों में नजम शमीम शहर अध्यक्ष, अमर बहादुर यादव शहर युवक कांग्रेस अध्यक्ष, श्यामदेव यादव, पुनीत राय, तेज बहादुर यादव, पुनवासी प्रजापति, अरविंद पांडेय, डॉ रमेश चंद शर्मा, मुन्नू यादव, अजीत राय, रविकांत त्रिपाठी, मुन्नू मौर्य, निर्मला भारती, विशाल दुबे, रमेश राजभर, रविशंकर पांडेय फैयाज कुरेशी, संतोष कुमार सिंह, मोहम्मद आमिर, महीशचंद श्रीवास्तव, तुषार सिंह, प्रवीण गुप्ता, बृजेश यादव, डॉ आदित्य सिंह, जगदीश तिवारी, प्रमोद यादव, मुलायम निषाद, राहुल मिश्र, बृजेश पांडेय, शंभू शास्त्री, अशोक राय, प्रदीप यादव आदि लोग उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh