Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिलाधिकारी ने जनपद के 110 नवनियुक्त अध्यापकों में नियुक्ति पत्र का किया वितरित


●बच्चों पर माता-पिता के बाद सबसे अधिक अध्यापक का प्रभाव पड़ता है- जिलाधिकारी

आजमगढ़ जिलाधिकारी राजेश कुमार ने आज नेहरू हाल के सभागार में बेसिक शिक्षा में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के अन्तर्गत तृतीय चरण में 6696 पदों के सापेक्ष जनपद के 110 नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया।
जिलाधिकारी ने नव नियुक्त अध्यापकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चों में, स्कूल मैनेजमेंट, अपने साथियों एवं जनता के बीच आपके व्यवहार का बहुत असर पड़ता है। उन्होने कहा कि आप सभी अपने आचरण के द्वारा एक आदर्श समाज का निर्माण करें। अपनी पूरी ईमानदारी एवं निष्पक्षता तथा पारदर्शिता पूरी सेवा में दिखायें। बच्चे देश का भविष्य होते हैं, जब आप उनको पूरी लगन एवं निष्ठा के साथ पढ़ायेंगे तो वे आगे चलकर देश एवं समाज का नाम रोशन करेंगे, जिसमें आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है।
उन्होने अध्यापकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अपनी मेहनत एवं लगन से प्राथमिक शिक्षा को बेहतर बनायें। उन्होने कहा कि आप सभी के प्रयासों से प्रायमरी स्कूल को भी प्राइवेट स्कूल के बराबर खड़ा कर सकते हैं। उन्होने कहा कि बच्चों पर माता-पिता के बाद सबसे अधिक अध्यापक का प्रभाव पड़ता है। उन्होने कहा कि आप सभी लोग प्राइवेट स्कूल के अध्यापकों से ज्यादा योग्य हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि आपका एक-एक आचरण समाज को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। समाज को आगे बढ़ाने में आपका महत्वपूर्ण योगदान होता है, बच्चे बहुत कोमल होते हैं। आपके आचरण का उनके पूरे जीवन पर असर पड़ता है। इसलिए अपने आचरण को आदर्श के रूप में प्रस्तुत करें। आदर्श आचरण को अपनाकर बच्चे शब्द निर्माण में अपना योगदान देते हैं। बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ायें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh