Latest News / ताज़ातरीन खबरें

एक गांव की दो युवतियों ने एक दूसरे से शादी करने की जिद ठानी,इसके लिए वे वाराणसी निकली....

गोपीगंज । भदोही में गोपीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की दो युवतियों ने एक दूसरे से शादी करने की जिद ठान ली है। इसके लिए वे वाराणसी निकली। जानकारी होने पर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद दोनों को थाने लाया गया। घंटों थाने में पंचायत चलती रही।
गोपीगंज इलाके की युवती के परिजन वाराणसी में रहते हैं। वह यहां अकेले ही रहती है। उसकी दोस्ती काफी समय से पड़ोस की ही एक युवती से थी। धीरे-धीरे दोनों युवतियों में प्यार हो गया। दोनों ने शादी करने की इच्छा जताई और परिवार वालों को जानकारी दी। दोनों की इच्छा सुनते ही परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। विरोध शुरू हो गया।
इसी बीच मंगलवार को दोनों ने सात जन्मों तक साथ निभाने का संकल्प लिया और एक दूसरे से शादी करने के लिए वाराणसी की ओर निकल पड़ीं। आसपास के लोगों ने जब परिवार को बताया तो दोनों ही परिवारों में हड़कंप मच गया। फोन करके उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे सुनने को तैयार न थी। ऐसे में पुलिस को सूचना दी गई।
प्रभारी निरीक्षक केके सिंह ने बताया कि परिवार की शिकायत पर दोनों को शाम थाने लाया गया। उनसे बात की गई तो दोनों एक दूसरे से शादी करने की जिद पर अड़ी रहीं। परिवार समाज की दोहाई दे रहा था कि लेकिन वे सुनने को तैयार न थी। किसी तरह घंटों बात करने के बाद रात करीब आठ बजे उन्हें घर भेजा गया है।
परिवार के लोग वाराणसी ले जाने की जिद कर रहे थे लेकिन युवती तैयार न थी। ऐसे में दोनों को गांव भेजा गया है। उधर, मौके पर पहुंच लोगों में इस बात की चर्चा रही कि दोनों एक दूसरे से शादी करेंगी। वे किसी की सुनने को तैयार न थी। पुलिस के समझाने पर कुछ समय के लिए भले ही मान गईं और घर चली गई हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh