Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पत्रकार व सेवा निवृत्त शिक्षक का समारोह आयोजित कर हुआ सत्कार : खुटहन

खुटहन जौनपुर 10 नवंबर : श्री शंकर दुर्गापूजा समिति सियरावासी द्वारा आयोजित सेवा निवृत्त शिक्षक व पत्रकार सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि पूर्व बिधायक ओमप्रकाश दूबे बाबा ने कहा कि शिक्षक ही समाजवाद का सच्चा संवाहक होता है। उसका समाज के हर तबके से समानता के भाव के साथ ऐसा जुड़ाव बन जाता है कि वह चाह करके भी खुद को कभी सेवा मुक्त नहीं कर सकता। मुख्य अतिथि ने पूर्व शिक्षक व मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार शिवपूजन पाण्डेय को अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

श्री दूबे ने कहा कि शिक्षक सभी जाति धर्म और मजहब के छात्रों को एक साथ समान रूप से शिक्षा देता है। किताबी ज्ञान के साथ साथ छात्रों में अच्छे संस्कार भरने में भी शिक्षक कोई कोताही नहीं छोड़ता। जो समाज और देश की एकता अखंडता संजोए रखने में संजीवनी का काम करता है। इसी लिए शिक्षक को समाजवाद का असली प्रणेता भी कहा जाता है। वह रचनात्मक प्रवृत्ति के साथ सदैव तरक्की की ओर अग्रसित रहने के लिए छात्रों को प्रेरित करता रहता है। सेवा मुक्ति के बाद उसकी जिम्मेदारियां समाज के प्रति और बढ़ जाती है।

बतौर अध्यक्ष राष्ट्रपति से पुरस्कृत शिक्षक कृष्णदेव दूबे ने कहा कि मुंबई से सेवा निवृत्त होकर आये शिक्षक श्री पांडेय ने सेवाकाल में मेयर पुरस्कार नवाजे गये थे। इसके साथ साथ फुर्सत के समय में पत्रकारिता से जुड़कर जो कीर्तिमान उस महानगर में हासिल किया है। वहां तक पहुंचना किसी साधारण ब्यक्ति के लिए संभव नहीं है। इस मौके पर जटाशंकर तिवारी, भागवत तिवारी, हीरालाल यादव, सदापति तिवारी, ओमप्राकाश, दयाशंकर, लालमनि नाविक, बिपिन तिवारी, राजकुमार, तिनका तिवारी, रामकृपाल तिवारी, पंडित संजय पांडेय, जगदंबा पाण्डेय आदि मौजूद रहे। डाक्टर बिजय शंकर तिवारी ने किया। आयोजक डाक्टर बाबूराम त्रिपाठी ने आगतो के प्रति आभार प्रकट किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh