Latest News / ताज़ातरीन खबरें

रोटरी चली वीर सपूतों के द्वार, महाकवि और शहीद की धर्मपत्नी को किया सम्मानित


●महाकवि पंडित श्याम नारायण पांडेय और शहीद पारसनाथ की धर्मपत्नी चांनमुन्नी को अंगवस्त्रम से नवाजा
● गाजीपुर तिराहा और आजमगढ़ मोड़ पर यातायात प्रभारी , कोतवाली प्रभारी पुलिस के जवानों ठेला खोमचा के दुकानदारों में सेनीटाइजर मास्क वितरित
मऊ। रोटरी क्लब मऊ की ओर से जिले के डुमराँव की धरती पर जन्में प्रसिद्ध ओज कवि वीर रसावतार पण्डित श्याम नारायण पाण्डेय की धर्मपत्नी श्रीमती रमावती देवी एवम देश के प्रति अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले मऊ के ही बकवल निवासी शहीद पारसनाथ सिंह जी की धर्मपत्नी श्रीमती चानमुन्नी देवी को भी उनके पैतृक गॉंव में जाकर रोटरी क्लब मऊ ने अंगवस्त्रम, मास्क, सैनिटाइजर प्रदान करके सम्मानित किया। सम्मान प्राप्त कर पंडित श्याम नारायण पांडेय जी की धर्मपत्नी काफी भावुक हो उठी।
रोटरी क्लब को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा, पंडित जी आज हमारे वीच तो नही है पर वह राणा प्रताप की कविता का वर्णन जब परिवार में करते थे तो हम सबका रोम रोम खड़ा हो जाता था। दोनों विभूतियों की धर्मपत्नी को सम्मानित करने के पश्चात रोटरी क्लब मऊ ने गाजीपुर तिराहे ,आजमगढ़ मोड पर यातायात प्रभारी, कोतवाली प्रभारी एवं उनके दस्ते पुलिस के जवानों,कामगारों, मोची,पटरी दुकानदारों, ठेला खोमचा के दुकानदारों को n95 मास्क,सेनेटाइजर देकर कोविड जागरूकता पत्र का भी वितरण किया।
इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष डॉ एच एन सिंह ने कहा कि आज हम पंडित जी एवम शहीद पारस नाथ सिंह की धर्मपत्नी को सम्मानित कर हम सब गौरान्वित है। रोटेरियन डॉ संजय सिंह ने कहा कि दोनों विभूतियों की धर्मपत्नी को भविष्य में जब भी स्वास्थ्य की समस्या आएगी । रोटरी क्लब सदैव सहयोग करने को तैयार है। सचिव रोटेरियन प्रदीप सिंह ने कहा कि जब हम छोटे थे तो हम पंडित श्याम नारायण पांडेय की कविता को प्राथमिक विद्यालय में पढ़ा करते थे परंतु पिछली सरकारों ने पंडित जी की कविता को सलेबस से हटा दिया । रोटरी क्लब सरकार से मांग करती है कि पंडित श्याम नारायण पांडेय जी की कविता को पुनः सलेवस में जोड़ा जाय।कार्यक्रम के संयोजक तेज प्रताप तिवारी जी ने सब के प्रति आभार जताया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ असगर अली सिद्दकी,सचिन्द्र सिंह,प्रतीक जायसवाल जी,पुनीत श्रीवास्तव,अजीत सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh