Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पंचायत चुनाव मतगणना के दौरान आज मिर्जापुर में प्रमाण पत्र देने में धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा , पुलिस और पीएसी ने किया लाठीचार्ज

आजमगढ़। पंचायत चुनाव मतगणना के दौरान मंगलवार को मिर्जापुर और आजमगढ़ में बावल हो गया। मिर्जापुर में प्रमाण पत्र देने में धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा तेज हुआ तो पुलिस और पीएसी ने लाठीचार्ज कर दिया। आजमगढ़ में चुनाव परिणाम से आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए फायरिंग भी की।
मिर्जापुर के जिला पंचायत में प्रत्याशियों को दिए जा रहे प्रमाण पत्र के दौरान धांधली का आरोप लगाते हुए निर्दल प्रत्याशी के समर्थक समाजवादी पार्टी के नेताओं से भिड़ गए। बीच बचाव करने पर पुलिस से भी हाथापाई कर ली। मामले को शांत करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पहाड़ी ब्लाक के वार्ड नंबर दो से समाजवादी पार्टी की राधा देवी प्रत्याशी हैं। उनके विपक्ष में किरण दुबे प्रत्याशी हैं।
समाजवादी पार्टी के कुछ पदाधिकारी जिला पंचायत परिसर के अंदर घुसे। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अपने पुत्र संजय का प्रमाण पत्र कब मिलेगा यह जानकारी करने गए थे। जिला पंचायत गेट के बाहर खड़े किरण धर दुबे के समर्थकों ने हंगामा किया और धांधली का आरोप लगाते हुए अंदर घुस गए। आरोप लगाते हुए सपा पदाधिकारियों से भिड़ गए। बीच बचाव करने पर पुलिस से भी हाथापाई शुरू हो गई। इसके बाद भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। मौके पर सीओ सिटी, एएसपी सिटी, एडीएम मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामला संभाला। वहीं, आजमगढ़ में जहानागंज के गोधौरा में मामला बिगड़ गया। एक जिला पंचायत सदस्य के समर्थकों ने प्रशासन पर मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए जाम लगा दिया। जाम हटाने के दौरान प्रत्याशी व समर्थकों को हिरासत में लेने के दौरान ही झड़प शुरू हो गई। लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने पहले लाठी भांजकर लोगों को खदेड़ने की कोशिश की लेकिन स्थिति बेकाबू होती दिखी तो फायरिंग भी की। मामले की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स रवाना कर दी गई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh