Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जनपद में बढ़ रही कोविड-19 संक्रमितों की संख्या के दृष्टिगत जनपद में संक्रमित मरीजों को भर्ती कराये जाने हेतु सेक्टर जोनल व्यवस्था लागू करते हुए मजिस्ट्रेटगण की गई तैनाती : जिला मजिस्ट्रेट

आजमगढ़ जिला मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने बताया कि वर्तमान में जनपद में निरंतर बढ़ रही कोविड-19 संक्रमितों की संख्या के दृष्टिगत जनपद में संक्रमित मरीजों को भर्ती कराये जाने हेतु सेक्टर जोनल व्यवस्था लागू करते हुए मजिस्ट्रेटगण की तैनाती की गयी है।
उन्होने बताया कि प्र0उप जिला मजिस्ट्रेट, सदर, राजीव रत्न सिंह के साथ उप जिला मजिस्ट्रेट (परिवीक्षाधीन) विशाल कुमार को तहसील सदर का सम्पूर्ण क्षेत्र, उप जिला मजिस्ट्रेट निजामाबाद राजीव रत्न सिंह को तहसील निजामाबाद का सम्पूर्ण क्षेत्र, उप जिला मजिस्ट्रेट फूलपुर रावेन्द्र सिंह को तहसील फूलपुर का सम्पूर्ण क्षेत्र, ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट/उप जिला मजिस्ट्रेट सगड़ी गौरव कुमार को तहसील सगड़ी का सम्पूर्ण क्षेत्र, उप जिला मजिस्ट्रेट बूढ़नपुर अरविन्द कुमार सिंह को तहसील बूढ़नपुर का सम्पूर्ण क्षेत्र, उप जिला मजिस्ट्रेट लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव को तहसील लालगंज का सम्पूर्ण क्षेत्र, उप जिला मजिस्ट्रेट मेंहनगर श्रीमती प्रियंका को तहसील मेहनगर का सम्पूर्ण क्षेत्र तथा उप जिला मजिस्ट्रेट मार्टीनगंज दिनेश कुमार मिश्र को तहसील मार्टीनगंज के सम्पूर्ण क्षेत्र के लिए जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में तैनाती की गयी है। इसी के साथ ही विकास खण्डवार सेक्टर मजिस्ट्रेटगण की भी तैनाती की गयी है।
जिला मजिस्ट्रेट ने उपरोक्त तैनात मजिस्ट्रेटगण को निर्देशित किया है कि प्रभारी चिकित्साधिकारी, इण्टीग्रेटेड कोविड कमाण्ड सेंटर, आजमगढ़/अपर मुख्य चिकित्साधिकारी कोविड कमाण्ड सेंटर के सभी नम्बरों को प्रदर्शित कराना तथा इसका व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करायेंगे। समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेट अपने-अपने तहसील मुख्यालय पर कोविड कमाण्ड सेंटर स्थापित कर उन्हे क्रियाशील करते हुये इनका नम्बर प्रदर्शित करना तथा इसका प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित करायेगे। इसी के साथ ही यह भी सुनिश्चित करेंगे कि कोविड कमाण्ड सेंटर में मरीजों/ उनके परिजनों द्वारा की जाने वाली कोई भी फोन काल अनअटेण्डेड न रहे। यदि मरीज को भर्ती कराया जाना हो तो इसकी सूचना तत्काल सम्बंधित सेक्टर मजिस्ट्रेट को दी जायेगी। इण्टीग्रेटेड कोविड कमाण्ड सेंटर/तहसील स्तरीय कोविड कमाण्ड सेंटर से सूचना/शिकायत प्राप्त होने पर अथवा सीधे सम्पर्क किये जाने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने सेक्टर क्षेत्र में आने वाले सभी चिकित्सालयों में सम्बंधित एमओआईसी से समन्वय करते हुये मरीजों को दाखिल कराना सुनिश्चित करेंगे। यह भी सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी मरीज को कोई कठिनाई न हो। किसी अपरिहार्य स्थिति में सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने जोनल मजिस्ट्रेट से सम्पर्क कर मरीजों/उनके परिजनों की समस्या का निवारण सुनिश्चित करायेंगे। समस्त जोनल मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट से सम्पर्क स्थापित कर यथावश्यक दिशा निर्देश/सहयोग प्रदान करना सुनिश्चित करेंगे।
उक्त आदेश के अनुपालन में कोई शिथिलता न बरती जाय। अनुपालन सुनिश्चित न किये जाने की दशा में सम्बंधित का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुये अनुशासनात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh