Latest News / ताज़ातरीन खबरें

वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने महानगर क्षेत्र के व्यापारियों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को रोकने के लिए दुकानों को कुछ समय बंद रखने का लें निर्णय

वाराणसी : वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने महानगर क्षेत्र के व्यापारियों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को रोकने के लिए दुकानों को कुछ समय बंद रखने का निर्णय लें।
पुलिस कमिश्नर की अपील पर व्यापारी नेताओं ने सहयोग का आश्वासन देते हुए इस संबंध में उचित निर्णय लेने को कहा है। पुलिस कमिश्नर ने गुरुवार को व्यापारी नेता प्रेम मिश्रा, राकेश जैन-I, राकेश जैन-II, अजीत बग्गा और राकेश वर्मा से बातचीत की। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि व्यापारी नेता आपसी सहमति से ऐसी व्यवस्था बनाएं कि अलग-अलग इलाके की दुकानें चरणबद्ध तरीके से बंद हों और किसी को परेशानी भी न हो। बाजार से भीड़ छटेगी तो कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन टूटेगी। व्यापारी नेताओं ने कहा कि इस संबंध में वह आपसी सहमति से ठोस कदम उठाएंगे। व्यापारी नेताओं के सहयोग के लिए पुलिस कमिश्नर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
वाराणसी न आने की अपील
वाराणसी में हर दिन कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता देख कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने लोगों से वाराणसी न आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोगों अपील है कि यहां आने से फिलहाल परहेज करें। यदि कोई जरूरी कार्य न हो तो आसपास के जिलों से लोग वाराणसी न आएं और अपने घरों पर ही रहें। पुलिस कमिश्नर ने लोगों से की अपील 60 वर्ष से ऊपर और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अनावश्यक घर से न निकलें।
सार्वजनिक स्थान पर हर हाल में मास्क लगाएं
सभी दुकानदार मास्क जरूर लगाएं और बगैर मास्क के आने वालों को ग्राहकों को समझाएं। सार्वजनिक स्थान पर कोई न थूके। छींके या खांसे तो मुंह पर रुमाल जरूर लगाएं। मेडिकल इमरजेंसी या डॉक्टर के ओएस जाते समय कागज जरूर साथ रखें। किसी आयोजन के दौरान हाल में 50 या खुले में 100 से ज्यादा लोग एकत्र न हों। सोशल मीडिया पर कोई अफवाह फैलाए तो उसकी सूचना पुलिस को देने में देरी न करें। कोरोना पॉजिटिव होने पर तत्काल क्वारंटीन होकर कोविड हेल्पलाइन नंबर पर फोन करें।
मंदिरों में बिना कोरोना रिपोर्ट के प्रवेश नहीं
काशी विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर में दर्शन के लिए कोरोना की जांच रिपोर्ट के बिना प्रवेश नहीं मिलेगा। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्देश जारी किया है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर एवं अन्नपूर्णा मंदिर में भी दर्शनार्थ आने वाले भक्तों का 3 दिन पूर्व का कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव होना चाहिए। अन्यथा उन्हें मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh