International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

ईरानी जलपोत पर हमला करने वालों को बख़्शा नहीं जाएगा, बदला निश्चित : ईरानी फ़ोर्स-देश दुनिया

ईरानी जलपोत पर हमला करने वालों को बख़्शा नहीं जाएगा, बदला निश्चित हैः ईरानी फ़ोर्स
देेेश दुनिया: ईरान की सशस्त्र फ़ोर्स ने कहा है कि लाल सागर में ईरान के व्यापारिक समुद्री जहाज़ पर हमले का जवाब अवश्य दिया जाएगा और इसमें किसी को शक नहीं करना चाहिए।अबुल फ़ज़्ल शिकारची ने स्पूतनिक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि इस बात में कोई शक ही नहीं है कि हम रेड सी में अपने समुद्री व्यापरिक जहाज़ पर होने वाले हमले का जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि फ़िलहाल जब तक जांच जारी है और घटना के अस्पष्ट पहलुओं को खोजा जा रहा है, तब तक हम संयम से काम लेंगे।
ईरान की सशस्त्र फ़ोर्स के प्रवक्ता ने कहा कि हम अपने समुद्री जहाज़ पर हमले के लिए फ़ार्स की खाड़ी के किसी भी तटवर्ती देश पर आरोप नहीं लगा रहे हैं लेकिन हमारे अस्ली दुश्मन यानी अमरीका व ज़ायोनी शासन इस हमले के आरोपी हैं।
अबुल फ़ज़्ल शिकारची ने कहा कि ईरान को कमज़ोर बनाने और उसे नुक़सान पहुंचाने की हर कोशिश में अमरीका लिप्त है। याद रहे कि 6 अप्रैल को ईरान के सावेज़ नामक समुद्री व्यापारिक जहाज़ में जो लाल सागर में जिबूती के तट के क़रीब तैनात है, एक धमाका हुआ था जिसमें उसे आंशिक नुक़सान पहुंचा था।
इस धमाके के बाद अमरीका के एक उच्चाधिकारी ने न्यूयाॅर्क टाइम्स को बताया था कि इस्राईल ने ईरान के इस समुद्री जहाज़ पर हमले के बारे में वाॅशिंग्टन को सूचित किया था।



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh