Crime News / आपराधिक ख़बरे

अराजकतत्वों ने तोड़ीं मंदिर की मूर्ति, श्रद्धालुओं में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस

जलालपुर,अंबेडकर नगर। जलालपुर नगर स्थित सैकड़ो वर्ष पुराने श्री शीतला माता मठिया मंदिर प्रांगण में स्थित राधाकृष्ण मंदिर में स्थापित देवी प्रतिमा के टूटे मिलने से श्रद्धालुओं में आक्रोश फैल गया। मौके पर नगर समेत आस पास के श्रद्धालु इकट्ठा हो गए ।सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझाबुझा कर माहौल को शांत कराया।


नगर के घसियारी टोला स्थित शीतला मठिया मंदिर प्रांगण में राधा कृष्ण का मंदिर भी बना हुआ है।मंदिर में स्थापित देवी प्रतिमा को अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।जानकारी मिलने पर श्रद्धालु भड़क गए और लोगों का मजमा लग गया।सूचना पर सीओ देवेंद्र कुमार तथा कोतवाल संतोष सिंह भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझा कर माहौल को शांत किया।खंडित प्रतिमा के विसर्जन और नई प्रतिमा की स्थापना के आश्वासन पर आक्रोश कुछ ठंडा पड़ा।बीजेपी नगर अध्यक्ष देवेश मिश्र तथा नगर महामंत्री विकाश निषाद, कृष्ण गोपाल गुप्त,नगर उपाध्यक्ष आनंद जयसवाल,अमित गुप्त,संजय सोनकर,आदित्य गोयल अन्य गणमान्य लोगों ने मंदिर में घटित इस तरह की घटना पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कमेटी अध्यक्ष को मंदिर में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर आड़े हाथों लिया।काफी देर तक गहमागहमी के बाद सीओ और कोतवाल की सक्रिय भूमिका और आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।
वहीं पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ ने एडिशनल एसपी श्यामदेव के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। पुजारी समेत मौजूद लोगो से बात की।साथ ही नई प्रतिमा लगवाए जाने हेतु निर्देशित किया।मीडिया कर्मियों से मुखातिब एसपी डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि प्रथम दृष्टया मंदिर की मूर्तियों का बेस कमजोर दिख रहा है और संगमरमर की मूर्तियां भारी हैं। अधिक संभावना है कि पूजा के दौरान माला इत्यादि चढ़ाते समय किसी श्रद्धालु द्वारा लगी ठेस से मूर्ति गिर कर खंडित हो गई हो।किसी व्यक्ति द्वारा प्रतिमा खंडित किए जाने की बात अब तक प्रकाश में नहीं आई है।फिर भी पुलिस सीसीटीवी समेत सभी तरीको से जांच पड़ताल कर रही है।उन्होंने कहा कि पुरानी प्रतिमा का विधि विधान से विसर्जन कर दिया गया है।नई प्रतिमा को स्थापित कराया जा रहा है।


भाजपा नगर अध्यक्ष देवेश मिश्र,एडिशनल एसपी श्यामदेव, सीओ देवेंद्र कुमार,कोतवाल संतोष सिंह के साथ एसपी डॉक्टर कौस्तुभ ने सैकड़ो साल पुराने मंदिर में माता के सम्मुख माथा टेक कर आशीर्वाद लिया।इस मौके पर एसडीएम सुभाष सिंह,अजीत निषाद ,मनोज पांडे,आनंद मिश्र, गोलू जयसवाल,सतनाम सिंह, आशीष सोनी ,रोशन सोनकर ,सोनू गौड़, रामवृक्ष भार्गव आदि लोग मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh