International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

पाकिस्तान में पड़ा ईंधन का अकाल, पंजाब प्रांत के 15% पेट्रोल पंप हुए ठप

इंटरनेशनल न्यूज़: acute shortage of fuel after the economic crisis: पाकिस्तान इस दिनों अपने आर्थिक संकट से जूझ रहा है। लोगों का सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच पाकिस्तान में पेट्रोल पंप भी खाली हो गए है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के पास कुछ दिनों का ही पेट्रोल बाकी रह गया है और ये हालात तब हैं जब पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल के लिए 500 रूपये का भगुतान करना पड़ रहा है।

आर्थिक संकट के बाद ईंधन की भारी कमी
दरअसल पाकिस्तान में ईंधन की भारी कमी हो गई है। इसके चलते पंजाब के प्रमुख और छोटे शहरों में कई पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए हैं। लाहौर, गुजरांवाला और फैसलाबाद जैसे कुछ बड़े शहरों में स्थिति सबसे खराब होती जा रही है। इन इलाकों में तेल कंपनियों के दबाव पर कई पेट्रोल पंप कथित तौर पर कई दिनों से खराब या बिना पेट्रोल की आपूर्ति पर चल रहे हैं।

ओएमएपी ने बताई वजह
वहीं ओएमसी एसोसिएशन ऑफ पाकिस्तान (ओएमएपी) ने बताया कि कुछ गैस स्टेशन गैसोलीन के भंडारण करने में लगे हुए थे। गैसोलीन की कीमतों में अनुमानित वृद्धि को ध्यान में रखते हुए ज्यादा कमाई की लालच में नकली कमी दर्शा रहे थे। सचिव ख्वाजा आतिफ ने बताया कि लाहौर में कुल 450 पंपों में से लगभग 70 सूखे हैं। पेट्रोल की कमी के कारण जिन इलाकों में पंप बंद हैं, उनमें शाहदरा, वाघा, लिटन रोड और जैन मंदार शामिल हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh