Latest News / ताज़ातरीन खबरें

गरीबी जो न करा दे|पोस्टमार्टम से मासूमो के शव पहुँचते ही बिलख उठा क्षेत्र,कुशलगांव में पोखरे में हुई मौत से चहुंओर मचा है कोहराम

 


दीदारगंज (आजमगढ़)।  दीदारगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुशलगांव में पानी से भरे तालाब में डूबने से चार मासूम बच्चों की मौत ने सभी को हिलाकर  रख दिया है। चारो तरफ चीत्कार मचा हुआ है ।  एक तरफ जहां इस घटना से क्षेत्र में हाहाकार मचा हुआ है वहीं हादसे में मृत बच्चों के परिवार में चीख-पुकार मची हुई है। गांव में मातम छाया हुआ है।

 • गरीबी जो न करा दे

इन दिनों गेंहू के फसल की मड़ाई का कार्य जोरों पर है। ऐसे में हार्वेस्टर मशीन से फसलों की कटाई चल रही है। इस दौरान खाली खेत में गिरी गेहूं की बालियां बटोरने के लिए तमाम गरीब परिवारों के लोग बच्चों के साथ जुटे हुए हैं। खेत में गिरी गेहूं की बालियां बटोरने के लिए बुधवार को दिन में ग्राम पंचायत कुशलगांव की अनुसूचित बस्ती के तीन परिवारों के बच्चे भी स्कूल न जाकर भूख मिटाने के लिए गेहूं की बालियां इकट्ठा करने के लिए अपने घरों से बोरी लेकर गांव के उत्तरी सीवान की ओर गए थे। इसी बीच गर्मी अधिक होने के कारण चारो मासूम बालक पोखरी में नहाने के लिए चले गए । 
 गेहूं की बालियां इकट्ठा करने के बाद सभी लड़के अनुसूचित आबादी से लगभग 400 मीटर दूर स्थित तालाब की ओर बढ़े। वहां सभी ने तालाब के किनारे अपने कपड़े और इकट्ठा किए गए खाद्यान्न रखकर नहाने की गरज से पानी में उतरे लेकिन बाहर नहीं निकल सके। शाम करीब पांच बजे पशुओं को लेकर तालाब की ओर गए चरवाहों ने किनारे पर मौजूद कपड़ों आदि को देख गांव वालों को आवाज दी। शोर सुनकर गांव के लोग भागकर मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से आनन-फानन तालाब से पानी में समाए सभी बच्चों को बाहर निकाला गया और तत्काल उन्हें फुलेश बाजार में एक चिकित्सक के यहां ले जाया गया। उसके द्वारा हाथ खड़े कर देने पर निर्जीव हो चुके बच्चों को नजदीकी बाजार खेतासराय ले जाया गया लेकिन वहां भी चिकित्सक ने बच्चों की हालत गंभीर बताते हुए सभी को जौनपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वहां मौजूद एस एचओ दीदारगंज अखिलेश कुमार की मदद से बच्चों को सरकारी एंबुलेंस से जौनपुर जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां भी साथ गए लोगों को तब निराशा हाथ लगी जब चिकित्सक ने सभी को मृत घोषित कर दिया था। गुरुवार को  सुबह  चारो शव पोस्टमार्टम से वापस आने के बाद  एक साथ मासूम बच्चों के शवों को देख गांव में कोहराम मच गया। अपने लाल को निर्जीव हालत में शव से लिपट कर रो रही माताओं का करुण क्रंदन लोगों की आंखों को नम कर देने के लिए काफी था  ।चारो शव का दाह-संस्कार गांव स्थित श्मशान पर स्वजनों और ग्रामवासियों के द्वारा चार अलग -अलग  चिता लगाकर कर दिया गया । चार-चार चिताओं को देख उपस्थित लोगों की अश्रुधारा रुकने का नाम ही नहीं ले रही थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh