Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कौशांबी जिले में तैनात इंस्पेक्टर पद पर प्रदीप सिंह की सरकारी आवास में मौत

यूपी कौशांबी जिले में तैनात इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह मंगलवार को अपने सरकारी आवास में मृत पाए गए। आज तहसील दिवस था। ऐसे में जब इंस्पेक्टर अपने आवास से सुबह बाहर नहीं निकले तो पुलिसकर्मियों ने दरवाजा खटखटाया। लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है। इंस्पेक्टर की मौत से पुलिस महकमे में मायूसी छा गई है। परिजनों को भी मौत की सूचना दी गई है।

सोनभद्र जिले के रहने वाले थे प्रदीप सिंह
सोनभद्र जनपद के राबट्सगंज कस्बा निवासी लालजी सिंह ने अपने बेटे प्रदीप कुमार सिंह को पुलिस की वर्दी में देखने का सपना संजोया था। फरवरी 2000 में अथक मेहनत के बाद प्रदीप सिंह ने पिता का सपना सच कर दिखाया। सब इंस्पेक्टर के तौर पर उन्होंने पुलिस महकमे में मुरादाबाद ट्रेनिंग सेंटर में पीटीसी-2 के पद से नौकरी शुरू की। 55 साल के प्रदीप सिंह ने इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपनी कर्तव्यनिष्ठा के बल पर कानपुर नगर, इटावा, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ जैसे जिले में अपने सेवाएं बखूबी निभाई।
साल 2016 में मिला था प्रमोशन
कौशांबी जनपद के सराय अकिल, पूरामुफ्ती, कोखराज थानों में अपनी ड्यूटी को पूरी ईमानदारी से निभाया। मौजूदा समय में सैनी थाने में बतौर प्रभारी निरीक्षक SP ने उन्हें तैनाती दे रखी थी। प्रदीप सिंह अक्टूबर 2016 में सब इंस्पेक्टर से इंस्पेक्टर पद पर प्रमोट हुए थे। साथी पुलिस कर्मी बताते है कि वह काफी मिलनसार और खुश दिल रहने वाले व्यक्ति थे।
आवास में अचेतावस्था में मिले थे इंस्पेक्टर, कुछ देर में मौत
SP अभिनंदन ने बताया कि सुबह तहसील दिवस में प्रभारी निरीक्षक की अनुपस्थिति होने की जानकारी मिली। पूछने पर आवास से बाहर न आने की सूचना प्राप्त हुई। मौके पर जाकर देखा गया। आवास में अचेत हालत में इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह मिले। डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रथम दृष्टया मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है। मौत के प्रमाणित कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। परिजनों को मौत की सूचना दी।



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh