Latest News / ताज़ातरीन खबरें

दशकों बाद सीएचसी कटेहरी को मिला ईएनटी सर्जन

अंबेडकरनगर। सीएचसी कटेहरी से जुड़ी लगभग एक लाख की आबादी के लिए बड़ी राहत की खबर है। दशकों से सीएचसी पर ईएनटी सर्जन की तैनाती की मांग आखिरकार पूरी हो गई।

डॉ. अमृत प्रताप सिंह की ईएनटी सर्जन के पद पर तैनाती कर दी गई। इससे संबंधित मरीजों को जिला अस्पताल तक दौड़ लगाने से राहत मिलेगी। इसके साथ ही जिले के अलग-अलग सरकारी अस्पताल में 36 नई स्टाफ नर्सों की भी तैनाती की गई।मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने को लेकर स्वास्थ्य विभाग लगातार कोशिश कर रहा है।

बीते दिनों ही पांच नए चिकित्सक की तैनाती संविदा के तौर पर अलग-अलग अस्पतालों में की गई थी। इस बीच अब सीएचसी कटेहरी को ईएनटी सर्जन की तैनाती कर दी गई। मालूम हो कि सीएचसी कटेहरी में ईएनटी सर्जन की तैनाती न होने से नाक,कान व गला से संबंधित मरीजों को जिला अस्पताल तक की दौड़ लगानी पड़ती थी।इससे संबंधित मरीजों को कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। सीएमओ कार्यालय के अनुसार स्वास्थ्य निदेशालय से डॉ. अमृत प्रकाश सिंह की तैनाती सीएचसी कटेहरी में ईएनटी सर्जन के रूप में की गई है।

इसके साथ ही 36 नई स्टाफ नर्सों की भी तैनाती जिले में हुई है। शीघ्र ही अलग-अलग अस्पतालों में नर्सों की तैनाती भी कर दी जाएगी। इससे मरीजों को बेहतर ढंग से स्वास्थ्य सुविधा मिल सकेगी।कटेहरी बाजार निवासी सियाराम, मनोज, गजेंद्र व कुलदीप ने कहा कि कटेहरी सीएचसी में ईएनटी सर्जन की तैनाती न होने से लोगों को जिला अस्पताल की दौड़ लगानी पड़ती थी।

इससे समय के साथ-साथ कई अन्य तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता था। लेकिन अब कटेहरी सीएचसी में ईएनटी सर्जन की तैनाती होने से नाक, कान व गला से संबंधित मरीजों को स्थानीय स्तर पर ही इलाज मिल सकेगा। इससे जिला अस्पताल तक की दौड़ लगाने से निजात मिलेगी।सीएचसी कटेहरी में जहां एक ईएनटी सर्जन की तैनाती हुई है तो वहीं 36 नर्सें की भी अलग-अलग अस्पतालों में जिम्मेदारी संभालेंगी। इससे मरीजों को और भी बेहतर ढंग से स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सकेगा। - डॉ. राजकुमार सीएमओ


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh