Crime News / आपराधिक ख़बरे

धार्मिक स्थल शिव बाबा में स्टैंड कर के नाम पर हो रही अवैध वसूली, प्रशासन बेखबर

अम्बेडकर नगर।पवित्र धर्मस्थल शिवबाबा के प्रांगण में गाड़ी पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली हो रही है। वसूली कर्मी से बात करने पर बताया गया कि यह पैसा शिवबाबा प्रांगण में

जब कभी भागवत कथा या कोई और कार्यक्रम होता है  तो उसी में दिया जाता है। लेकिन शिवबाबा के पुजारी से बात करने पर पता चला कि ये लोग लोकल के है ये लोग कोई सहयोग नहीं करते हैं अपने ही मर्जी से पार्किंग स्टैंड लगातें हैं।

 जिससे हमारा कोई लेना देना नहीं है। पूर्व में नगर पालिका के द्वारा स्टैंड का ठेका किया गया था लेकिन हमने शिव बाबा के दर्शन में आने वाले श्रद्धालुओं की बात को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी से मुलाकात कर स्टैंड के ठेके को निरस्त करा दिया था। तब से अभी तक किसी भी स्टैंड का ठेका नहीं हुआ है लोग अपनी मर्जी से स्टैंड का संचालन कर रहे हैं।इसके पूर्व में भी स्टैंड लगा कर अवैध रूप से वसूली की जा रही थी। जिसके संबंध में खबर प्रकाशन के बाद कुछ दिन तक स्टैंड को बंद कर दिया गया था। लेकिन इस समय बड़ी तेजी से अवैध रूप से स्टैंड लगाकर मोटी कमाई की जा रही है। इस समय भी भगवानदीन वर्मा और सूरज कुमार द्वारा अवैध रूप से स्टैंड संचालित किया जा रहा है जो कि पूर्ण रूप से अवैध है।

 प्रशासन को मामले को गंभीरता से लेते हुए अवैध रूप से संचालन कर रहे स्टैंड कर्मियों के ऊपर कार्यवाही करनी चाहिए। ताकि यह गोरख धंधा बंद हो सके व श्रद्धालुओं का भरोसा कायम हो सके।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh