Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जनपदों में आकाशीय बिजली से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया, अनुमन्य आर्थिक सहायता अविलम्ब प्रदान किया जाए


लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने विभिन्न जनपदों में आकाशीय बिजली से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत व्यक्तियों के परिजनों को 04-04 लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने राहत कार्यां को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

 मुख्यमंत्री  ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि आकाशीय बिजली, ओलावृष्टि, तेज बारिश, आंधी-तूफान आदि आपदाओं से पशु हानि, मकान क्षति के मामलों में प्रभावितों को अनुमन्य आर्थिक सहायता अविलम्ब प्रदान की जाए। फसलों को हुए नुकसान का तत्काल आकलन करते हुए शासन को आख्या उपलब्ध करायी जाए।
ज्ञातव्य है कि राहत आयुक्त कार्यालय की रिपोर्ट के अनुसार आकाशीय बिजली से लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, शाहजहांपुर जनपदों में 01-01 जनहानि, जनपद आगरा में 01 पशु हानि तथा अतिवृष्टि से जनपद मथुरा में 01 मकान गिरने की सूचना प्राप्त हुई है। जनपद सहारनपुर में आकाशीय बिजली से आंशिक मकान क्षतिग्रस्त होने की सूचना भी प्राप्त हुई है।
----------


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh