Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अपराध निरोधक समिति के 86वां वार्षिक अधिवेशन लखनऊ में संपन्न

लखनऊ: मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री  बृजेश पाठक ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि अपराध मुक्त समाज बनाने का कार्य जो संस्था के द्वारा किया जा रहा है, वह बहुत ही प्रशंसनीय है। समिति मानव जाति की कल्याण एवं राष्ट्र के विकास के लिए सदैव समर्पित रही है। उन्होंने कारागार में बंदीयो के कल्याण मुक्त बंदी, निराश्रित महिलाएं एवं असहाय बच्चों के पुनर्वास एवं उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए जेल मंत्री तथा सरकार से समिति की बात रखने का आश्वासन दिया। ताकि सरकार की समस्त योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिल सके।            
न्यायमूर्ति सुधीर कुमार सक्सेना, उच्च न्यायालय प्रयागराज ने अपने संबोधन में कहा कि नैसर्गिक न्याय के तहत समाज को जागरूक करना होगा, ताकि लोग अपराध की तरफ न बढ़े और समाज अपराध मुक्त रहे।        

कमलेश श्रीवास्तव, अध्यक्ष उ .प्र. अपराध निरोधक समिति ने कहा कि इस समिति की स्थापना सन 1938 में हुई थी। समिति लगातार 86 वर्षों से अपराध मुक्त समाज की स्थापना के लिए कार्य कर रही है। जाति, धर्म, संप्रदाय के भेदभाव मूलक बंधन से स्वयं को अछूता रखते हुए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ निरूस्वार्थ भाव से कार्य कर रही है।
   
  इं. हरि किशोर तिवारी प्रदेश अध्यक्ष, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कहा कि आजकल साइबर क्राइम बहुत चल रहा है। इस पर सरकार और समिति को समन्वय के साथ जागरूकता अभियान चलाने होंगे।                

एस.पी. मिश्रा ‘सेनानी’ एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समाज को अपराध मुक्त करने के लिए हमें टीम भावना से हर मंडल, हर जिले, हर गांव में जागरूकता अभियान के तहत सेमिनार आयोजित करने होंगे। जब समाज जागरूक होगा, तो अवश्य ही अपराध मुक्त समाज होगा।  

सेवानिवृत्ति आईएएस अधिकारी आर.एस. वर्मा ने संस्था के आए हुए सैकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को  हर प्रकार की हेल्पलाइन नंबरों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।    
      
इस मौके पर सेवा पथ पत्रिका का विमोचन समस्त अतिथियों द्वारा किसान गया। यह पत्रिका समाज को एक नई दिशा देने में सहायक होगी। कार्यक्रम का के सफल आयोजन में संतोष श्रीवास्तव, प्रथमेश मिश्रा, डॉ. संजय कुमार, श्रीकृष्ण अवस्थी एवं समस्त जिलों से आए हुए पदाधिकारियों का सराहनीय योगदान रहा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh