Politics News / राजनीतिक समाचार

अभियंता कार्यभार ग्रहण करने के अगले क्षण से ही क्षेत्र के किसानों की खुशहाली के लिए काम करें - स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि योगी सरकार की कार्यशैली में ना पक्षपात है और ना ही भ्रष्टाचार का कोई स्थान। हमारी सरकार ने पहले दिन से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई हुई है।  पदस्थापना से लेकर स्थानांतरण तक सभी प्रक्रिया व्यवस्थित एवं पारदर्शी रूप से सम्पन्न हो रही है। समस्त अभियंता कार्यभार ग्रहण करने के अगले क्षण से ही क्षेत्र के किसानों की खुशहाली के लिए काम करें।


उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री ने यह बातें आज यहां तेलीबाग स्थित डा० राम मनोहर लोहिया परिकल्प भवन के सभागार में सहायक अभियंता (सिविल) के ऐक्षिक विकल्प चयन आधारित पारदर्शितापूर्ण स्थानांतरण कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के माध्यम से भर्ती और स्थानांतरण प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में है। 

भर्ती से लेकर तैनाती तक की पूरी प्रक्रिया में कहीं भी किसी प्रकार की अनियमित्ता नहीं होने दी जाएगी। जलशक्ति मंत्री ने अभियन्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी ईमानदारी से कार्य करते हुए प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें। आप सभी अभियंता अपने तैनाती स्थल पर ग़रीबों की खुशहाली के लिए पूर्ण मनोयोग से कार्य करें।


जल शक्ति मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सभी अभियंता अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करते हुए अन्नदाता किसानों को खुशहाल बनाएं, किसानो की आय बढ़ाना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, यदि किसान खुशहाल होंगे तो देश एवं प्रदेश की तरक्की होगी। 

आप सभी देश एवं प्रदेश का भविष्य हैं। परादर्शिपूर्ण स्थानांतरण कार्यक्रम में सहायक अभियन्ता (सिविल) को उनके द्वारा चुने गए ऐच्छिक विकल्प के आधार पर स्थानांतरण किया जाएगा। ऐच्छिक विकल्प चयन आधारित स्थानांतरण प्रक्रिया पर सहायक अभियंताओं (सिविल) द्वारा प्रसन्नता भी व्यक्त की गयी।

इस अवसर पर जलशक्ति राज्य मंत्री  रामकेश निषाद, प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जलसंसाधन  अनिल गर्ग, प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष  अनिल कुमार सिंह, प्रमुख अभियंता परियोजना  अखिलेश सचान सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh